Thursday , May 9 2024

#MeToo: कंगना का करण पर वार- जिम से लेकर लुक्स पर बोलने वाले अब चुप क्यों?

नई दिल्ली। वर्कप्लेस पर महिलाओं के साथ होने वाले यौन शोषण के खिलाफ कई सेलब्स सामने आ रहे हैं. इसी बीच कंगना रनोट ने कहा है कि वे लोग इस मुद्दे पर खामोश क्यों हैं, जो जिम से लेकर लुक्स तक पर अपना ओपिनियन देते रहते हैं.

कंगना ने कहा कि शबाना आजमी और करण जौहर जैसे लोग क्यों इस मामले में चुप हैं. करण के पास जिम से लेकर लुक्स तक हर चीज को लेकर राय होती है. लेकिन #MeToo के मामले में चुप हैं. ये बोलने का टाइम है.

उन्होंने कहा कि मैं पूछती हूं कि क्या कोई ऐसी महिला है जो 10 पुरुषों के साथ सोने का बखान कर सके, तो फिर पुरुष क्यों 10 औरतें बदलने को लेकर महिमामंडन करते हैं.

बता दें कि तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर विवाद के बाद वर्क प्लेस पर महिलाओं के शोषण के तमाम मामले सामने आए. इस दौरान कंगना रनोट जहां एक ओर #MeToo मूवमेंट की सराहना कर रही हैं, वहीं दूसरी ओर उनके एक्स बॉयफ्रेंड अध्ययन सुमन ने उन्हीं के खिलाफ टि्वटर पर आरोप लगा दिए और अपनी आपबीती सुना दी.

अध्ययन ने लिखा है- बहुत सारे लोग मुझसे मेरी #MeToo स्टोरी शेयर करने को कह रहे हैं. क्षमा चाहता हूं. जब दो साल पहले ये किया तो मुझे शर्मिंदगी और अपमान मिला. मेरे माता-पिता जिन्हें मैं सबसे ज्यादा प्यार करता हूं, उन पर नेशनल टीवी पर अश्लील कमेंट किए गए.

अध्ययन ने कहा, आपको अपने दर्द और बुरे अनुभव को साझा करने का अधिकार है.  जिन्होंने मेरा समर्थन किया उन्हें दिल से शुक्रिया. मुझे खुशी है कि ये पल उन्हें मौका दे रहा है, जिनके साथ ये हुआ है.

कंगना से जब एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान अध्ययन की #MeToo स्टोरी के बारे में पूछा गया तो वे देर तक हंसती रहीं. इसके बाद उन्होंने कहा- “मुझे उम्मीद है कि उन्हें न्याय मिलेगा.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch