Saturday , April 27 2024

DeepVeer: दीपिका-रणवीर की शादी के कार्ड में दिखी हिंदी की गलतियां, लोगों ने की खिंचाई

नई दिल्ली। बॉलीवुड के रोमांटिक कपल दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह दीवाली के बाद शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. उनकी शादी का समारोह दो दिन (14-15 दिसंबर) तक चलेगा. रणवीर और दीपिका के ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट्स से हिंदी और इंग्लिश भाषा में वेडिंग कार्ड जारी किया गया है. मगर हिंदी के कार्ड में शब्दों की गलतियों को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स इन सितारों की खिंचाई कर रहे हैं.

दरअसल, 21 अक्टूबर को दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह के ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट्स से शादी के कार्ड को शेयर किया गया है. गोल्डन कलर के बॉर्डर वाले इस कार्ड में समारोह की तारीख के अलावा वेन्यू आदि का जिक्र नहीं किया गया है.

वेडिंग कार्ड में लिखा है, ‘हमें आपको यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है ”की” हमारे परिवार के आशीर्वाद से हमारी शादी 14 और 15 नवंबर 2018 को तय हुई है.’ उसमें आगे लिखा है, ‘इतने सालों में आपने हमें जो प्यार और स्नेह दिया है, उसके लिए हम आपके आभारी हैं और हमारे शुरू होने वाले प्रेम, दोस्ती और विश्वास के इस खूबसूरत सफर के लिए हम आपके आशीर्वाद की कामना करते हैं. बहुत सारा प्यार, ”दीपिका” और रणवीर.’

हिंदी के कार्ड में दो गलत शब्द ‘की’ और ‘दीपीका’ यूजर्स का ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं. इसको लेकर सोशल मीडिया पर लोग उनको कोस रहे हैं. बता दें कि हिंदी के इन वाक्यों में ”की” के स्थान पर ‘कि’  और ”दीपीका” की जगह ‘दीपिका’ लिखा जाना चाहिए था.

 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दीपिका और रणवीर की शादी इटली के ‘लेक कोमो’ में होगी. इस हाईप्रोफाइल विवाह समारोह में दोनों परिवारों के करीब दो दर्जन नजदीकी मेहमान शामिल होंगे. हालांकि, वेडिंग कार्ड में वेन्यू का उल्लेख नहीं किया गया. यह भी पढ़ें: इटली में सिंधी रीति-रिवाज से होगी दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी!

बता दें कि रणवीर और दीपिका आखिरी बार ‘पद्मावत’ फिल्म में एकसाथ नजर आए थे. इससे पहले दोनों ‘राम-लीला’ और ‘बाजीराव मस्तानी’ फिल्म में काम कर चुके हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch