Tuesday , April 30 2024

नौ कॉल्स और कई व्हाट्सएप मैसेज के बाद सीबीआई अधिकारी पर केस

नई दिल्ली। सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को कथित घूस देने के केस में गिरफ्तार बिचौलिए को लेकर सीबीआई ने दावा किया है कि उसकी गिरफ्तारी के बाद किए नौ फोन कॉल्स किए जाने का दावा किया है।

अधिकारी ने बताया कि व्यवसायी सतीश साना की तरफ से यह दावा किए जाने के बाद उसे लगातार समन से छूट और केस से क्लीन चिट देने के लिए दुबई के इन्वेस्टमेंट बैंकर के जरइए पांच करोड़ रूपये देने को कहा गया था, इसके आधार पर जांच एजेंसी ने अस्थाना के खिलाफ केस दर्ज किया।

हैरानी की बात ये है कि सीबीआई के सेकेंड इन कमांड अस्थाना ने करीब दो महीने पहले कैबिनेट सचिव को यह बताया था कि साना ने केस से राहत पाने के लिए सीबीआई चीफ आलोक वर्मा को 2 करोड़ रूपये घूस दी है।

हालांकि, एजेंसी ने रविवार को यह दावा किया कि साना मजिस्ट्रेट के सामने पेश होकर यह बताया कि उसने दिसंबर 2017 से लेकर अक्टूबर 2018 के बीच एक बिचौलिए को पैसे दिए थे। जिसका उद्देश्य उसके अस्थाना से कनेक्शन के चलते राहत पाना था।

दावे के आधार पर एजेंसी ने दुबई से वापस घूस के इंस्टॉलमेट के पैसे लेकर आ रहे मनोज प्रसाद को 16 अक्टूबर को गिरफ्तार किया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch