Wednesday , May 8 2024

जम्मू-कश्मीर: एक्शन से बौखलाए आतंकियों का सेना के कैंप पर हमला, एक जवान शहीद

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षा बलों के एक्शन से बौखलाए आतंकियों ने गुरुवार शाम को सेना के एक कैंप हमला कर दिया. दक्षिणी कश्मीर में त्राल में सेना के कैंप पर हुए इस हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया और एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है.

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को शाम को आतंकियों ने त्राल में राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप नंबर 42 पर फायरिंग की. आतंकियों की इस अंधाधुंध फायरिंग की चपेट में सेना के दो जवान आ गए. इनमें से एक जवान को अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई. दूसरे जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

इस हमले के बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाईं. आतंकी हमले के बाद सेना ने इलाके को चारों ओर ले घेरकर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है. इससे पहले गुरुवार दोपहर को अनंतनाग और बारामूला में सुरक्षा बलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया था. इसमें से कई आतंकी उच्च शिक्षा प्राप्त थे. माना जा रहा है कि सुरक्षा बलों की कार्रवाई से बौखला कर ही आतंकियों ने सेना के कैंप को अपना निशाना बनाया है.

ठीक एक हफ्ते पहले 18 अक्टूबर की रात में भी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों ने आईईडी विस्फोट कर सुरक्षा बलों को निशाना बनाया था. इस हमले में सेना के 7 जवान घायल हो गए थे. यह आतंकी हमला भी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने किया था.

पिछले हफ्ते आतंकियों ने पहले IED धमाका किया और फिर सेना के वाहन में फायरिंग की. जब सेना का वाहन एक ब्रिज से गुजर रहा था, तभी IED धमाका हुआ और फिर आतंकियों ने सेना के वाहन पर गोलीबारी शुरू कर दी. तब आतंकियों ने सेना की 55 RR यूनिट के जवानों को अपना निशाना बनाया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch