Saturday , May 18 2024

वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी तीन वनडे के लिए हुआ टीम का एलान, बुमराह और भुवनेश्वर की हुई वापसी

वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी तीन वनडे मैचों के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का एलान कर दिया है. आखिरी तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है.

बोर्ड ने पहले दो वनडे मैचों में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया था.

आपको बता दें कि अब तक दो वनडे खेले जा चुके हैं, जहां पहले वनडे में भारत ने शानदारी जीत दर्ज की थी, वहीं दूसरा वनडे टाई हो गया है. तीसरा मैच पुणे में 27 अक्टूबर को खेला जाएगा. चौथा और पांचवां वनडे मुंबई में 29 अक्टूबर और एक नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा.

वहीं शुरू के दो वनडे मैचों में टीम में शामिल रहे मोहम्मद शमी को टीम से बाहर कर दिया गया है. शमी के अलावा पूरी तरह से फिट हो चुके केदार जाधव को भी वनडे टीम में जगह नहीं दी गई है. जाधव एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे.

मोहम्मद शमी के अलावा टीम में कोई खास बड़ा बदलाव नहीं किया गया है.

इसके अलावा मुख्य चयनकर्ता एम एस के प्रसाद ने कहा कि टीम विश्व कप के लिए दूसरे विकेटकीपर की तलाश कर रहे हैं. दिनेश कार्तिक काफी मौका दिया गया अब पंत को आजमाना चाह रहे हैं ऐसे में उन्हें एक बार फिर बाकी तीन मैचों के लिए बातौर बल्लेबाज शामिल किया गया है.

भारतीय टीम –

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, एमएस धोनी (विकेट कीपर), ऋषभ पंत, रविन्द्र जडेजा, युजेंद्र चहल, कुलदीप यादव, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर, लोकेश राहुल, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार.

मैच शेड्यूल

पहला वनडे – 21 अक्टूबर
दूसरा वनडे – 24 अक्टूबर
तीसरा वनडे – 27 अक्टूबर
चौथा वनडे – 29 अक्टूबर
पांचवां वनडे – 1 नवंबर

टी 20 सीरीज –

पहला टी20 – 4 नवंबर
दूसरा टी20 – 6 नवंबर
तीसरा टी20 – 11 नवंबर

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch