Thursday , May 9 2024

अखिलेश यादव की बढ़ी मुश्किलेंः चाचा शिवपाल के समर्थन में जाते दिख रहे हैं कई पार्टी कार्यकर्ता

लखनऊ। हाल में ही प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाने वाले शिवपाल यादव इन दिनों फुल एक्शन में हैं. वह लगातार राज्य के अलग-अलग इलाकों में दौरा कर रहे हैं. शिवपाल यादव ने पहले लखनऊ, फिर झांसी और आज उन्होंने इटावा का दौरा किया. वह सैफई पीजीआई में आंदोलन कर रहे डॉक्टरों के साथ भी धरने पर बैठे. शिवपाल यादव का नई पार्टी बनाने के बाद लगातार एक्शन में रहने से अब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की परेशानी बढ़ गई है.

दरअसल पिछले कुछ समय से लगातार समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अपनी पार्टी छोड़कर शिवपाल यादव के साथ जा रहे हैं. पार्टी छोड़ने की शुरुआत बरेली में पूर्व सांसद वीरपाल सिंह ने की थी. इसके बाद भी दर्जन से भी ज्यादा बड़े नेता पार्टी छोड़ चुके हैं. माना जा रहा है कि महागठबंधन को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता सहमे हुए हैं. खबर है कि महागठबंधन में मायावती खुद 60 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी जबकि समाजवादी पार्टी को 18 और कांग्रेस को 2 सीट ही मिलेगी.

ऐसे में समाजवादी पार्टी के जो नेता पांच साल से जमीन पर मेहनत कर रहे हैं उनके पसीने की कीमत मिट्टी में मिल जाएगी. यही वजह है कि समाजवादी पार्टी में भगदड़ का दौर शुरू हो गया है और इस भगद़ड़ को भुनाने में शिवपाल यादव जी जान से जुट गये हैं. प्रदेश में शिवपाल के समर्थक जिस जोश में दिख रहे हैं. अखिलेश के लिए परेशानी इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि मुलायम की दूसरी बहू अपर्णा यादव खुलकर शिवपाल के साथ खड़ी हो गई हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch