Saturday , May 4 2024

बारिश में भीगते हुए भी फैसला देने के बाद ही मैदान से बाहर निकले अंपायर आलिम डार

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेली गई 5 मैचों की वनडे सीरीज़ को इंग्लैंड ने 3-1 से अपने नाम कर लिया. लेकिन आखिरी मुकाबले में मेज़बान टीम श्रीलंका ने ऐसा खेल दिखाया कि मेहमान टीम चारों खाने चित हो गई. श्रीलंका ने आखिरी मैच को 219 रनों के विशाल अंतर से जीतकर सीरीज़ में अपना सूपड़ा साफ होने से बचा लिया.

लेकिन जब बारिश से प्रभावित इस मैच में 27वें ओवर में मैच रुकने जा रहा था तो सभी खिलाड़ी बारिश से बचने के लिए मैदान से बाहर चले गए. लेकिन फील्ड अंपायर आलिम डार ने बारिश में भीगते हुए अपनी ड्यूटी निभाई और फैसला देने के बाद ही मैदान छोड़ा.

दरअसल पारी के 27वें ओवर में धनंजया की गेंद प्लंकेट के पैड पर टकराई. श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने अपील की और वैसे ही ज़ोरदार बारिश शुरु हो गई. अंपायर आलिम डार ने भी गेंद को देखने के बाद बल्लेबाज़ प्लंकेट को आउट दे दिया. लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज़ इस फैसले से नाखुश दिखे और अंपायर के खिलाफ जाते हुए डीआरएस ले लिया.

लेकिन इस दौरान लगातार बारिश होती रही और सभी श्रीलंकाई खिलाड़ी और इंग्लैंड के खिलाड़ी वापस मैदान में लौट गए. अंपायर्स की तरफ से मैदान ढकने का इशारा किया गया. इस बीच थर्ड अंपायर अपने कमरे में से इस डीआरएस पर फैसला लेने लगे. लेकिन यहीं पर आलिम डार का ज़ज्बा और अपनी ड्यूटी के प्रति उनकी जिम्मेदारी देखने को मिली.

थर्ड अंपायर के फैसला लेने तक आलिम मैदान पर बारिश में खड़े रहे और जैसे ही थर्ड अंपायर ने आलिम से कहा कि आपका फैसला सही है. तो उन्होंने तुरंत अपनी उंगली उठाते हुए प्लंकेट को आउट दिया और दौड़ते हुए मैदान से बाहर चले गए.

आलिम के इस ज़ज्बे को सोशल मीडिया पर भी फैंस ने खूब सराहा.

देखें वीडियो: 

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch