Saturday , May 4 2024

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा को मिले टेस्ट टीम में मौका: सौरव गांगुली

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ जारी वनडे सीरीज़ के बाद टीम इंडिया के अपने सबसे मुश्किल दौरों में से एक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है. ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहल टीम इंडिया के सफलतम कप्तानों में से एक सौरव गांगुली ने कहा है कि रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट में जगह मिलनी चाहिए.

शॉर्टर फॉर्मेट के उप-कप्तान रोहित शर्मा के समर्थन में आते हुए दादा ने कहा कि वो अब समय के साथ परिपक्व हुए हैं तो उनकी जगह टीम में बनती है.

एक न्यूज़ चैनल से खास बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा, ‘रोहित समय के साथ-साथ परिपक्व हुए हैं और मौका मिलने पर वह टेस्ट में भी अच्छा करेंगे. इसलिए उन्हें आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उन्हें टेस्ट टीम में भी मौका दिया जाना चाहिए.’

गांगुली कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘पिछले कुछ वर्षो में अगर हम रोहित का परफॉर्मेंस देखें, तो बतौर क्रिकेटर वह पहले से और ज्यादा बेहतर बल्लेबाज बना है. ऐसे में सिलेक्टर्स को उसे टेस्ट टीम में जगह देनी ही चाहिए.’

रोहित ने शॉर्टर फॉर्मेट में खुद को साबित किया है और हाल ही में उनकी ही कप्तानी में भारत ने एशिया कप का खिताब भी जीता है. भारतीय टीम को 6 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलनी है. जिसके लिए टीम का एलान होना अभी बाकी है.

2013 में भारत के लिए टेस्ट में डेब्यू करने वाले रोहित ने कुल 25 टेस्ट खेले हैं. जिसमें उन्होंने 40 के औसत से 1479 रन बनाए हैं. रोहित ने अपने शुरुआती दोनों मुकाबलों में शतक जमाए लेकिन इसके बाद वो अपने ऐसे प्रदर्शन को बरकरार रखने में नाकामयाब रहे थे.

इस साल ही दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी तीन टेस्ट मैचों में की सीरीज़ में से दो मैच खेलने वाले रोहित बल्ले से फ्लॉप हुए और कुल 78 रन ही बना सके थे. ऐसे में अब जब पृथ्वी शॉ भी ओपनिंग के प्रबल दावेदार बनकर सामने आए हैं तो दादा की बातों पर सलेक्टर्स कितना ध्यान देते हैं ये देखना होगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch