Saturday , May 4 2024

Asian Champion’s Trophy: हरमनप्रीत ने बताई सेमीफाइनल के लिए भारतीय टीम की रणनीति

मस्कट (ओमान)। दक्षिण कोरिया के खिलाफ खेले गए अंतिम राउंड रोबिन मैच में हैट्रिक लगाकर भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाने वाले खिलाड़ी हरमनप्रीत सिंह का कहना है कि भारतीय टीम हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी के खिताब को बरकरार रखना चाहती है. हरमनप्रीत ने कहा कि भारतीय टीम मैच की शुरुआत में ही गोल स्कोर करना चाहती है और मस्कट में भारतीय प्रशंसकों से अच्छा समर्थन मिल रहा है.

उल्लेखनीय है कि बुधवार देर रात खेले गए मैच में भारत ने हरमनप्रीत की हैट्रिक से दक्षिण कोरिया को 4-1 से मात दी थी. इस जीत से टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. मैच के बाद हरमनप्रीत ने कहा, “भारतीय टीम हर मैच में शुरुआत में ही गोल स्कोर करना चाहती है. टीम ने अपनी संरचना को बनाए रखा है और वह अपने खिताब को बरकरार रखना चाहती है.” हरमनप्रीत ने कहा, “यहां भारतीय प्रशंसकों से अच्छा समर्थन मिल रहा है. हमारे लिए प्रशंसकों का समर्थन हमेशा से प्रेरणादायी रहा है.”

 बेहतरीन ड्रेग फ्लिकर बन रहे हैं हरमनप्रीत
कोच हरेंद्र सिंह का कहना है कि हरमनप्रीत एक बेहतरीन ड्रेग फ्लिकर के रूप में उबर रहे हैं. दक्षिण कोरिया के खिलाफ वह मैच में पेनाल्टी कॉर्नर पर वह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे.

दक्षिण कोरिया के खिलाफ लागई थी हरमनप्रीत ने हैट्रिक
भारतीय टीम ने बुधवार को ही दक्षिण कोरिया के खिलाफ जीत हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. हरमनप्रीत सिंह की हैट्रिक के दम पर भारतीय टीम ने भारतीय टीम ने दक्षिण कोरिया को 4-1 से मात दी. इस हार के कारण दक्षिण कोरिया की टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई थी.

Asian champions Trophy India vs South korea

हरमनप्रीत ने पांचवें मिनट में ही गोल दागकर भारतीय टीम का खाता खोला. इसके बाद, 10वें मिनट में गोल कर टीम का स्कोर 2-0 कर दिया. इस बीच, ली सेयुंग-2 ने अपनी टीम के लिए 20वें मिनट में गोल किया और टीम का खाता खोला. इसके बाद, दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने खेल पर अपना दबदबा बनाए रखा. 47वें मिनट और 59वें मिनट में हरमनप्रीत ने दो गोल करने के साथ अपनी हैट्रिक पूरी की और भारत को इस मैच में 4-1 से जीत दिलाई. भारतीय टीम अब 27 अक्टूबर को सेमीफाइनल मैच खेलेगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch