Thursday , May 16 2024

आर्मी चीफ ने दिए सर्जिकल स्ट्राइक-2 के संकेत, कहा- घुसपैठ रोके पाक वरना कोई भी एक्शन संभव

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शनिवार को सख्त लहजे में पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि वह भारत में घुसपैठ रोके वरना भारत के पास हर कार्रवाई का विकल्प खुला है. रावत ने यह भी कहा कि पाकिस्तान को समझ लेना चाहिए कि कश्मीरभारत का अभिन्न हिस्सा है.

रावत ने कहा, किसी कीमत पर भारत की सेना कश्मीर का बचाव करने के लिए सक्षम है. उन्होंने कहा कि भारत में घुसपैठ कर पाकिस्तान बेकार कोशिशें कर रहा है क्योंकि उसके मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे.इंडिया गेट स्थित अमर जवान ज्योति पर आयोजित पैदल सेना दिवस पर रावत ने कहा कि घुसपैठ से नुकसान केवल पाकिस्तान को है इसलिए वह अपनी हरकतों से बाज आए और दहशतगर्दों को समर्थन देना बंद करे.

जनरल रावत ने कहा, ‘पाकिस्तान अच्छी तरह जानता है कि वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं होगा, वे दहशतगर्दी इसलिए करते हैं क्योंकि उन्हें मुद्दा गरमाए रखना है. वे कश्मीर में विकास का काम रोकना चाहते हैं लेकिन कश्मीर हर तरह की परिस्थिति से निपटने को तैयार है. हमलोग अलग तरह की कार्रवाई करने में भी सक्षम हैं.’

View image on Twitter

View image on Twitter

ANI

@ANI

Jawan who lost his life after being attacked by stone pelters was guarding a border roads team which was constructing roads, and then we have some ppl saying don’t treat stone pelters like OGWs(over ground workers) of terrorists: Army Chief General Bipin Rawat

सेना प्रमुख ने कहा कि हमारा एक जवान पत्थरबाजी में मारा गया, जो बॉर्डर पर निर्माणाधीन सड़क की सुरक्षा में लगा था. इतना कुछ होने के बावजूद लोग बोल रहे हैं कि पत्थरबाजों के खिलाफ आतंकियों के ओवरग्राउंड वर्कर्स की तरह कार्रवाई न हो.

गौरतलब है कि पिछले महीने ‘आजतक’ से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि जब तक पाकिस्तान में सेना और ISI सरकार के अधीन नहीं आती तब तक बॉर्डर पर हालात नहीं सुधरेंगे. इतना ही नहीं बिपिन रावत ने ये भी कहा कि जिस तरह के हालात चल रहे हैं उनको देखते हुए आतंकवादियों के खिलाफ एक और सर्जिकल स्ट्राइक की ज़रूरत है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch