Sunday , May 12 2024

मथुरा: बीमार पत्नी ने करवा चौथ का व्रत रखने से मना किया तो पति ने लगा ली फांसी

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में शनिवार को एक हैरान करने वाला मामला सामने आया. जहां करवा चौथ के दिन एक गांव में बीमार पत्नी ने व्रत रखने में लाचारी जताई तो पति ने फांसी लगाकर जान दे दी. पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया.

पुलिस के अनुसार वृन्दावन कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत जैंत पुलिस चौकी के गांव मघेरा निवासी पेशे से टेलर दीना उर्फ दिनेश (19) ने केवल इसी बात पर सीलिंग फैन में रस्सी बांधकर फांसी लगा ली क्योंकि उसकी बीमार पत्नी ने करवा चैथ का व्रत रखने में असमर्थता जताई थी.

किसी वजह से घर से बाहर गई पत्नी जब लौटी तो उसे पति का शव पंखे में लटका मिला. उन दोनों की एक साल पहले ही शादी हुई थी. पुलिस ने खुदकुशी का मामला मानते हुए कोई शिकायत न मिलने तक कार्यवाही से इंकार किया है.

हैरान कर देने वाली ये घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है. लोग सिर्फ इसी बात पर चर्चा कर रहे हैं कि आखिर इतनी मामूली सी बात के लिए कोई इतना बड़ा कदम कैसे उठा सकता है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch