Friday , May 3 2024

‘बधाई हो’: करवा चौथ पर बढ़ गई फिल्म की कमाई, ‘बाजार’ में भी दिखी बढ़त

 आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा स्टारर ‘बधाई हो’ फिल्म की कमाई लगातार बढ़ती जा रही है. करवा चौथ यानी शनिवार को फिल्म ने अच्छा बिजनेस किया. अब तक यह फिल्म 76 करोड़ रुपए कमा चुकी है. उधर, सैफ अली खान की फिल्म ‘बाजार’ ने बॉक्स ऑफिस पर दो दिनों में 7.17 करोड़ रुपए का कारोबार किया.

फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार, ‘बधाई हो’ फिल्म ने अपनी रिलीज वाले दिन गुरुवार को 7.35 करोड़, शुक्रवार को 11.85 करोड़, शनिवार को 12.80 करोड़, रविवार को 13.70 करोड़, सोमवार को 5.65 करोड़, मंगलवार को 5.50 करोड़, बुधवार को 5 करोड़, गुरुवार को 4.25 करोड़, शुक्रवार को 3.40 करोड़ रुपए और करवा चौथ यानी शनिवार को 6.50 करोड़ रुपए का बिजनेस किया. फिल्म ने नौ दिनों में कुल 76 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है.

100 करोड़ के क्लब में शामिल होगी ?
ट्रेड एनालिस्ट के मुताबिक, बधाई हो रविवार से 80 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई के लिए आगे बढ़ेगी. अब सवाल यह है कि क्या यह फिल्म 100 रुपए के क्लब में शामिल हो जाएगी ?

दीवाली तक खतरा नहीं
तरण आदर्श की मानें तो ‘बधाई हो’ फिल्म आगामी पंद्रह दिनों तक बॉक्स ऑफिस पर अपनी मजबूत पकड़ बनाए रखेगी. हालांकि, दीवाली पर रिलीज होने जा रही ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के आने से इसकी कमाई की गति धीमी जरूर पड़ जाएगी.

50 करोड़ का मुनाफा
इसके साथ ही फिल्म ने तकरीबन 51 करोड़ रुपए से ज्यादा का मुनाफा कमा लिया है. बता दें कि अमित रविंद्रनाथ शर्मा के डायरेक्शन में बनी ‘बधाई हो’ फिल्म करीब 25 करोड़ रुपए के बजट में तैयार हुई है.

‘बाजार’ में रौनक नहीं
इसके साथ ही शुक्रवार को रिलीज हुई बाजार फिल्म अपने रिलीज के दिन 3.7 करोड़ रुपए ही कमा सकी. इसके दूसरे दिन यानी शनिवार को 4.10 करोड़ के आंकड़े पर आई. 40 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने अब तक 7.17 करोड़ रुपए कमाए हैं.

फिल्म एनालिस्टों के अनुसार, मध्यप्रदेश में रिलीज होने पर इन फिल्मों की कमाई का आंकड़ा और भी बढ़ जाता. बता दें कि वहां इंटरटेनमेंट टैक्स के चलते सिनेमाघरों की हड़ताल चल रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch