Monday , April 29 2024

डिआर्सी शॉर्ट के रनआउट पर हुआ विवाद, मैक्सवेल ने बताई अंपायर की गलती

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दुबई में दूसरे टी-20 मुकाबले में एक अजीब वाकया हुआ. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 148 रनों का टारगेट दिया. ऑस्ट्रेलिया ने पारी के तीसरे ओवर में डिआर्सी शॉर्ट का विकेट गंवा दिया. इमाम वसीम की एक गेंद को एरोन फिंच ने सीधा शॉट खेला. गेंद नॉन स्ट्राकर शॉर्ट के बल्ले से छूकर स्टंप्स को लगी. अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया. रिप्ले में भी साफ नहीं हो रहा था कि शॉर्ट आउट हैं या नहीं, लेकिन तीसरे अंपायर ने भी बाएं हाथ के शॉर्ट को आउट करार दिया.

एरोन फिंच और शॉर्ट दोनों को इस पर यकीन नहीं हुआ. फिंच गुस्से में मैदान से बाहर जाने लगे, लेकिन फिर रुक गए. निर्णय पाकिस्तान के पक्ष में हो चुका था. मैच के बाद ग्लैन मैक्सवेल ने भी कहा कि शॉर्ट नॉट आउट थे.

मैच के बाद मैक्सवेल ने प्रेस कांफ्रैंस में कहा, हम निश्चित रूप से देख रहे थे कि शॉर्ट का बल्ले क्रीज में था. यह भी हो सकता है कि अंपायर ने गलती से गलत बटन पुश कर दिया हो. आखिर हम सब से गलतियां होती हैं. उन्होंने कहा, जिस तरह शॉर्ट बल्ले को लाइन के ऊपर पकड़े हुए थे, वह तभी संभव है जब बल्ला जमीन पर लगा हो.

इस बीच पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद भी इस रन आउट पर कन्फ्यूज दिखे. उन्होंने कहा, मुझे समझ नहीं आ रहा कि इस रन आउट पर इतने रिएक्शन क्यों आ रहे हैं. शॉर्ट साफतौर पर आउट थे क्योंकि बल्ला क्रीज में नहीं था.

बता दें कि पाकिस्तान ने दुबई में खेले गए दूसरे टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 11 रन हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए, जिसके जवाब में ऑस्ट्रलिया 8 विकेट के नुकसान पर 136 रन ही बना पाई. इमाद वसीम को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch