Saturday , May 11 2024

INDvsWI LIVE: टीम इंडिया का पहला विकेट गिरा, शिखर धवन को कीमो पॉल ने किया आउट

मुंबई। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज के चौथे मैच में टीम इंडियाका पहला विकेट गिरा. शिखर धवन 38 रन बनाकर कीमो पॉल की गेंद पर केरन पावेल को कैच देकर आउट हुए. धवन ने चार चौके और दो छक्के लगाए. भारत: 72/1 (12 ओवर)

रोहित और शिखर ने 9वें ओवर में ही टीम इंडिया का स्कोर 50 रन के पार कर दिया था. पहले रोहित और फिर शिखर ने भी तेजी से रन बनाने शुरू कर दिए. पहले 10 ओवर तक धवन ने रोहित से आगे निकल 32 गेंदों पर 33 रन बना लिए. वहीं रोहित ने 28 गेंदों पर 21 रन बनाए. भारत: 56/0 (10 ओवर)

पहले पांच ओवर में रोहित शर्मा ने तेजी से शुरुआत दिलाई और गेंदे चुन चुन कर छक्के और चौके लगाने शुरू कर दिए. पहले पांच ओवर तक रोहित ने 14 गेंदों पर 16 रन बना लिए थे. वहीं धवन ने 16 गेंद पर 8 रन बनाए थे. भारत: 25/0 (5 ओवर)

पहली गेंद पर ही चौका मार कर रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए पहला रन लिया. रोहित ने केमार रोच की पहली गेंद पर फाइन लेग में चौका लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए.

रोहित के वेस्टइंडीज के खिलाफ 1000 रन पूरे
पहले ओवर में रोहित ने वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ 1000 रन पूरे कर लिए. रोहित ने यह मुकाम 24 पारियों में हासिल किया. सबसे कम पारियों में ने ऐसा करने वाले रोहित दुनिया के चौथे बल्लेबाज हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे कम पारियों में एक हजार रन दक्षिण अफ्रीका के हाशिम आमला ने केवल 14 पारियों में बनाए हैं. उनके बाद उन्हीं के हमवतन एबी डिविलियर्स 17 पारियों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. तीसरे स्थान पर विराट कोहली हैं जिन्होंने 21 पारियों में वेस्टइंडीज के खिलाफ 1000 रन बनाए है.  भारत: 5/0 (1 ओवर)

भारत के महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदलुकर ने घंटी  बजाकर खेल शुरू करने का इशारा किया. टीम इंडियाकी शुरुआत रोहित शर्मा और शिखर धवन ने की. वहीं वेस्टइंडीज के लिए पहला ओवर केमार रोच ने डाला.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.  विराट ने टॉस जीतने के बाद कहा कि पिच बल्लेबाजी के लिए मुफीद है इसलिए पहले बल्लेबाजी करना बढ़िया होगा. दूसरी पारी में भी कम ही नमी होने की उम्मीद है. बॉल के मूव करने की संभावना है. यह हाई स्कोरिंग ग्राउंड है. हमने देखा है कि विकेट बल्लेबाजी के लिए बढ़िया है. हमारी बल्लेबाजी में गहराई है और हम बढ़िया खेल सकते हैं. सब बातों को ध्यान रखते हुए हम अपने गेंदबाजों को सबसे बढ़िया समय दे रहे हैं. यही पहले बल्लेबाजी करने की वजह भी है.

केदार जाधव और जडेजा आए टीम इंडिया में
टीम इंडिया में दो बदलाव किए गए हैं. ऋषभ पंत की जगह केदार जाधव को लिया गया है, वहीं युजवेंद्र चहल की जगह रवींद्र जडेजा को लिया गया है. वेस्टइंडीज टीम के लिए एक बदलाव किया गया है. ओबेड मैकॉय की जगह कीमो पॉल को शामिल किया गया है.

मुंबई के ब्राबोर्न स्टेडियम में 12 साल बाद कोई वनडे मैच हो रहा है. इस सीरीज के पहले मैच में आसान जीत, दूसरे मैच में संघर्षपूर्ण टाई और तीसरे मैच में 43 रनों की हार झेलने के बाद अब टीम इंडिया के पास सीरीज में वापसी का दबाव है. विराट कोहली इस मैच में अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की कर रहे हैं.

टीमें : 
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद.

वेस्टइंडीज : वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलीन,  चंद्रपॉल हेमराज, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप,  किरेन पॉवेल, एश्ले नर्स, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, केमार रोच, मार्लन सैमुअल्स

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch