Friday , May 17 2024

विराट कोहली की आलोचना पर फैन ने दी इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज को गाली, सपोर्ट में उतरे आकाश चोपड़ा

नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज निक कॉम्पटन को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की आलोचना करना महंगा पड़ गया. हालांकि, विराट कोहली की आलोचना के बावजूद जल्दी ही उन्हें कमेंटेटर और पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा का समर्थन भी मिल गया.

दरअसल, इस सबकी शुरुआत उस समय हुई जब चोपड़ा ने तीसरे वन-डे में वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली के शतक की जमकर तारीफ की थी. यह विराट कोहली का वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार तीसरा शतक था. यह उपलब्धि हासिल करने वाले कोहली पहले भारतीय हैं.

आकाश चोपड़ा ने लिखा- आक्सफोर्ड डिक्शनरी को कंसीस्टेंसी शब्द की जगह कोहली लिखना चाहिए.

इसके बाद इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज निक कॉम्पटन ने आकाश चोपड़ा को एक चुभता हुआ जवाब दिया. उन्होंने कोहली की इस उपलब्धि पर सवाल उठाते हुए कहा कि वेस्टइंडीज जैसी विपक्षी टीम की ताकत के सामने इस उपलब्धि के क्या मायने हैं.

विराट कोहली के फैन्स को निक कॉम्पटन का यह ट्वीट पसंद नहीं आया. उन्होंने निक को खूब खरी-खोटी सुनाई. कुछ फैन्स ने निक को सोशल मीडिया पर गालियां (अपशब्द) भी कहे. आकाश चोपड़ा को इस तरह भारतीय फैन्स का निक को गाली देना अच्छा नहीं लगा.

फैन्स ने कॉम्पटन के रिकॉर्ड्स की कोहली से तुलना भी शुरू करनी शुरू कर दी. आकाश चोपड़ा ने फैन्स से इस पूरे मामले को निजी न बनाने का अनुरोध किया और साथ ही कहा कि इसे एक सार्थक बहस के रूप में लिया जाए. आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए लिखा- आखिर कॉप्टन के तर्क का उसके आंकड़ों से क्या लेना-देना है.

बता दें कि तीसरे वनडे मैच में मिली हार ने भारतीय टीम को करारा झटका दिया है और इससे सबक लेते हुए अब विराट कोहली की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे मैच में जीत के मकसद से मैदान पर उतरेगी. वेस्टइंडीज और भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों का चौथा मैच मुंबई में खेला जा रहा है. पहले मैच में भारत ने जीत हासिल कर अच्छी शुरुआत की थी. इसके बाद विशाखापत्तनम में खेला गया दूसरा मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ. वेस्टइंडीज ने अपने खेल को मजबूत कर तीसरे मैच में भारत को 43 रनों से हराकर इस सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली और इस दौरे पर पहली जीत हासिल की.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch