Friday , May 3 2024

‘जोशीले’ खलील को आईसीसी ने लगाई फटकार

भारतीय क्रिकेट टीम के नए तेज गेंदबाज खलील अहमद को वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे के दौरान मैदान पर ज्यादा जोश दिखाना काफी भारी पड़ा है. अतंर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने उन्हें आचार संहिता का दोषी पाया है.

खलील पर ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए मैच के दौरान मार्लोन सैमुएल्स के साथ दुर्व्यवहार के लिए आईसीसी की ओर से आधिकारिक चेतावनी और एक डीमैरिट प्वाइंट दिया गया है. उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का यह पांचवां मुकाबला था.

खलील को 14वें ओवर में सैमुएल्स के आउट होने के बाद उन्हें अपशब्द कहते हुए सुना गया था. उन्हें कई बार ऊंची आवाज में कुछ कहते हुए भी सुना गया.

आईसीसी ने मंगलवार को कहा, “खलील को आईसीसी की आचार संहिता के लेवल-1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. उन्होंने इसके तहत आचार सहिता के आर्टिकल 2-5 (एक अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान अपने प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी के खिलाफ गलत प्रकार का व्यवहार करना या ऐसी भाषा का इस्तेमाल करना, जो प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी की आक्रामक प्रतिक्रिया का कारण बने) का उल्लंघन किया है.”

खलिल ने इस उल्लंघन को स्वीकार करते हुए मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड की ओर से लगाए गए जुर्माने को स्वीकार कर लिया है. इसका साफ मतलब यह है कि इस मामले में आधिकारिक सुनवाई की आवश्यकता नहीं है.

खलील ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच ओवर में 13 रन देकर तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. भारत ने इस मुकाबले को 224 रनों के विशाल अंतर से अपने नाम किया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch