Thursday , May 16 2024

टी-20 में पाकिस्तान ने लगाई जीत की हैट्रिक, पहले मैच में न्यूजीलैंड को दो रनों से हराया

टी-20 फॉर्मेट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम लगातार धमाल मचा रही है. ऑस्ट्रेलिया को दो टी-20 मैचों की सीरीज में पटखनी देने के बाद पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में दो रनों से रोमांचक जीत दर्ज की है.

न्यूजीलैंड की टीम तीन टी-20, तीन वनडे और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए यूएई दौरे पर है. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम को 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 149 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में मेहमान टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर सिर्फ 146 ही बना पाई.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और महज दस रन के भीतर दोनों ओपनर बल्लेबाज बाबर आजम (7) और साहिबजादा फरहान (1) पवेलियन वापस लौट गए.

दो शुरूआती विकेट के बाद पाकिस्तान की टीम ने संभल कर बल्लेबाजी करनी शुरू की. इसके बाद आसीफ अली और मोहम्मद हफीज के बीच एक अर्द्धशतकीय साझेदारी हुई. इस दौरान आसीफ 24 रन बनाकर आउट हुए जबकि हफीज ने 45 रन बनाए.

इसके बाद कप्तान सरफराज अहमद ने तेजी से रन बटोरते हुए 26 गेंदों में 34 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. वहीं टीम के अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक सिर्फ आठ रन ही बना सके. आखिरी के ओवर में फहीम असरफ ने 10 और इमाद वसीम ने 14 रनों का योगदान दिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने भी ठोस शुरूआत की और टीम का पहला 50 रनों के स्कोर पर गिरा. ओपनर बल्लेबाज कॉलिन मुनरों ने टीम के लिए सबसे अधिक 58 रनों की पारी जिसमें चार चौके और तीन छक्का शामिल है.

मुनरो के बाद रॉस टेलर ने 26 गेंदों में 42 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम जीत की तरफ लेकर बढ़ रहे थे लेकिन बाकी के बल्लेबाजों से उन्हें साथ नहीं मिला और आखिरी ओवर में टीम को दो रनों से हार का सामना करना पड़ा.

पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक हसन अली ने तीन विकेट लिए जबकि इमाद वसीम और शादाब खान को एक-एक सफलता मिली. वहीं न्यूजीलैंड के लिए एडम मिलने ने दो विकेट लिए. मिलने के अलावा कॉलिन डि ग्रैंडहोम, अजाज पटेल और इश सोढ़ी को एक-एक विकेट लिया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch