Thursday , May 9 2024

INDvsWI: हम भारतीय टीम से सिर्फ खेल ही नहीं रहे, बल्कि उससे सीख भी रहे हैं: निक पोथास

तिरुवनंतपुरम। वेस्टइंडीज टीम के फील्डिंग कोच निक पोथास ने कहा है कि उनकी टीम भारत में सिर्फ खेल नहीं रही है, बल्कि मेजबान टीम से काफी कुछ सीख भी रही है. पोथास का मानना है कि भारत का लीडरशिप सिस्टम काफी अच्छा है. इसी कारण वह खेल के हर प्रारूप में अच्छा कर रही है.

पोथास ने वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो से लिखा है, ‘मैंने पहले कहा, वो (भारत) विश्व स्तर की टीम है. वह जिस तरह से प्लानिंग करते हैं, वो मुझे काफी पसंद है. मेरे उनके कोचिंग स्टाफ और उनके खिलाड़ियों से भी अच्छे संबंध हैं. इसलिए मैं जानता हूं कि वह किस तरह से रणनीति बनाते हैं.’ पोथास ने कहा, ‘यह टीम हर दिन सुधार करना चाहती है. इसके लिएविराट कोहली तथा कोचिंग स्टाफ को श्रेय जाता है. निश्चित तौर पर उनका लीडरशिप सिस्टम प्ररेणादायी है. इसलिए आप हमेशा से टीम को सुधार करते हुए देखते हैं.’

वेस्टइंडीज ने इस सीरीज में उम्मीदों से ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया है. उसने दूसरा मैच टाई कराया तो वहीं तीसरे मैच में जीत हासिल कर सीरीज में बराबरी कर ली थी. चौथा मैच हालांकि उसने गंवा दिया, लेकिन विंडीज गुरुवार को होने वाले पांचवें मैच में जीत हासिल कर लेती है तो सीरीज का नतीजा 2-2 से बराबर होगा. पोथास ने कहा है कि उनके पास भारत के खिलाफ रणनीति है.

पोथास ने कहा, ‘मेरे पास खास रणनीति है, लेकिन मैं इसे निश्चित तौर पर मीडिया के सामने जाहिर नहीं करूंगा. भारत के पास विश्व स्तर के खिलाड़ी हैं. आप शिखर धवन और अंबाती रायडू को नहीं भूल सकते हैं. दोनों फॉर्म में आ गए हैं. उनकी टीम में कई अच्छे खिलाड़ी हैं. इसलिए आपके पास इतनी मजबूत टीम है. हम यहां भारत के खिलाफ सिर्फ खेल नहीं रहे हैं, बल्कि हम उनसे सीख भी रहे हैं. जब आप इतनी बड़ी टीम के खिलाफ खेलते हैं तो आपके पास सीखने के कई मौके होते हैं.’

दोनों टीमें गुरुवार को ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले पांचवें मैच में जीतने की कोशिश में होंगी. जीत भारत को सीरीज में 3-1 से विजेता बना देगी तो विंडीज की नजरें मेजबानों को सीरीज में दूसरी मात देकर बराबरी करने पर होंगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch