Thursday , May 9 2024

संजय मांजरेकर ने कहा, दूसरों की मेहनत का श्रेय लूट ले गए बेन स्टोक्स, मिला यह जवाब

इंग्लैंड ने हाल ही में श्रीलंका को उसके घर में 3-0 से हराया. उसने 55 साल बाद विदेश में किसी सीरीज में क्लीन स्वीप किया है. इसलिए टीम ने इसका जश्न भी जोरदार तरीके से मनाया. अभी यह जश्न थमा भी नहीं था कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने इस सीरीज में इंग्लिश खिलाड़ियों के प्रदर्शन की समीक्षा कर दी. मांजरेकर ने अपने ट्वीट में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पर कटाक्ष किया कि वे दूसरे खिलाड़ियों की मेहनत का श्रेय लूट ले गए.

यह पूरा मामला पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन के एक लेख से शुरू हुआ. उन्होंने इंग्लैंड के एक अखबार में लिखा कि इंग्लिश टीम ने भले ही लंकाई टीम का सफाया कर दिया हो, लेकिन उसे यहां से अभी कुछ चीजों में और सुधार करना होगा. ऐसा करने पर ही वह दुनिया की बाकी टीमों को भी उनके घर में हरा सकती है. वॉन की इसी समीक्षा को भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने आगे बढ़ाया.
Sanjay Manjrekar twitter

संजय मांजरेकर ने ट्वीट किया, ‘तो आपके पास कुछ मेहनती शेफ हैं, जिन्होंने शानदार व्यंजन बनाए. लेकिन इस पर कोई और आया और व्यंजन के ऊपर सजावट के लिए कुछ डाल दिया और पूरा क्रेडिट खुद ले गया. मोइन अली, लीच और बेेेन फोक्स वे बेचारे शेफ हैं और व्यंजन सजाकर सारा क्रेडिट लेने वाले शेफ स्टोक्स हैं.
मांजरेकर के इस ट्वीट पर बेन स्टोक्स ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी. स्टोक्स ने लिखा, ‘हम व्यक्तिगत श्रेय की परवाह नहीं करते और वैसे किसी भी खाने को ऊपर सजाना फिजूल है, हम जीत की परवाह करते हैं. यह टीम का खेल है और बतौर टीम हम 3-0 से जीती है. खुशी मनाएं संजय (मांजरेकर).’

श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्ट में स्टोक्स का प्रदर्शन मिला-जुला रहा था. सीरीज के पहले दो टेस्ट की 4 पारियों में उन्होंने 88 रन बनाए और सिर्फ 1 विकेट ले पाए थे. हालांकि, तीसरे और अंतिम टेस्ट में स्टोक्स ने बल्ले और बॉल दोनों से ऑलराउंड परफॉर्मेंस किया. उन्होंने तीसरे टेस्ट में 57 और 42 रन की पारियां खेलीं और कुल चार विकेट (3/30, 1/25) लिए थे. बेन फोक्स तीसरे टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे. मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड जॉनी बेयरस्टो को मिला था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch