Sunday , May 5 2024

BANvWI: महमुदुल्लाह के शानदार शतक के बाद मेहदी हसन की फिरकी पर नाचा वेस्टइंडीज़

बल्लेबाज़ों के बेमिसाल प्रदर्शन के बाद गेंदबाज़ों के कमाल से बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन ही वेस्टइंडीज़ पर मजबूत पकड़ बना ली है. जहां बीते दिन शाकिब उल हसन ने कमाल दिखाया वहीं आज महमूदुल्लाह रियाद के करियर की सर्वश्रेष्ठ 136 रन की पारी के दम पर बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में 508 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

इसके बाद बांग्लादेश ने दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज के 75 रन पर पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. मेहदी हसन (36 रन पर तीन विकेट) और शाकिब अल हसन (15 रन पर दो विकेट) ने आपस में पांचों विकेट साझा किये.

खास बात यह है कि पांचों बल्लेबाज बोल्ड हुए. टेस्ट क्रिकेट में यह सिर्फ तीसरी बार हुआ है, जब शुरूआती पांचों बल्लेबाज बोल्ड हुये हो और स्पिनरों ने यह कमाल (शुरूआती पांचों बल्लेबाजों को बोल्ड) पहली बार किया है.

बांग्लादेश ने दिन की शुरूआत पांच विकेट पर 259 रन की. महमूदुल्लाह ने 242 गेंद की पारी में 10 चौके लगाये. उन्होंने शाकिब (80) के साथ छठे विकेट के लिए 111 रन और लिटन दास (54) के के साथ सातवें विकेट के लिए 92 और तैजुल इस्लाम (36) के साथ नौवें विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की.

केमार रोच, जोमेल वार्रिकन, देवेन्द्र बिशू और क्रेथ ब्रेथवेट को दो-दो सफलता मिली जबकि शेरमोन लुइस और रोस्टोन चेज को एक-एक विकेट मिला.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch