Saturday , April 27 2024

लापता हुई अफगानी युवती, कासगंज के एक परिवार पर लगा अपहरण का आरोप

कासगंज/लखनऊ। कासगंज में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. अफगानिस्तान के एक शख्स ने कासगंज के रहने वाले एक परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. शख्स का आरोप है कि इस परिवार ने उसकी बहन का अपहरण कर लिया और जबरन शादी का दबाव बनाया. लापता युवती के भाई की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

एचटी के मुताबिक अमनपुर पुलिस स्टेशन अधीक्षक ने कहा कि तरुण कुमार, उसके पिता पुष्पेन्द्र कुमार, मां पूनम देवी और पुष्पेन्द्र के पिता याद करण के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 366, 342, 120 बी और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है. हम लापता हुई अफगानी युवती की तलाश कर रहे हैं.

एफआईआर के मुताबिक अफगानी युवती लैला रसूली (23) आठ महीने पहले अफगानिस्तान से दिल्ली आई थी. युवती के भाई तैमूर रहमान ने कहा कि उन्होंने 18 सितंबर को अफगान एंबेसी को लैला के आने की जानकारी दी थी. अफगान एंबेसी ने उन्हें बताया था कि उनकी बहन वेस्ट दिल्ली में रह रही है. बहन की वेस्ट दिल्ली में रहने की जानकरी के बाद जब वहां गए तो वो वहां नहीं मिली. जिसके बाद उन्होंन एफआईआर दर्ज कराई.

रहमान ने आगे कहा, एक परिचित व्यक्ति ने उन्हें बताया कि उनकी बहन गाजियाबाद जिला अदालत में दो अज्ञात लोगों के साथ पिछली बार देखी गई थी, जो उसे किसी से बातचीत नहीं करने दे रहे थे. काफी मशक्कत के बाद उन्हें पता चला कि जिन लोगों के साथ उनकी बहन देखी गई थी, वे अमनपुर में नागला पाट के रहने वाले तरुण कुमार के परिवार से संबंधित थे.

इस मामले पर पुलिस का कहना है कि युवती के भाई ने परिवार पर अपनी बहन का अपहरण करने और शादी के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है. मामले की जांच की जा रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch