Friday , May 3 2024

India vs Australia: संजय मांजरेकर बोले, ‘हनुमा विहारी से पारी की शुरुआत करवाए भारत’

पहले टेस्ट में जीत के बाद दूसरे टेस्ट हार के साथ टीम इंडिया की चिंताएं बढ़ गई हैं. पर्थ टेस्ट में टीम इंडिया को हार तो मिली ही लेकिन उसके साथ ही टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता रही टीम की ओपनिंग जोड़ी. जिसने पिछले लंबे वक्त से टीम को परेशान किया है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज़ के पहले दोनों टेस्ट के लिए कप्तान विराट कोहली ने मुरली विजय और केएल राहुल की अनुभवी जोड़ी पर भरोसा किया लेकिन ये दोनों ही बल्लेबाज़ उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे.

लेकिन अब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने 26 तारीख से शुरु होने जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम को ओपनिंग में बदलाव के साथ-साथ एक प्लेइंग इलेवन का सुझाव दिया है.

टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर केएल राहुल, मुरली विजय और पृथ्वी शॉ के रूप में तीन स्पेशलिस्ट ओपनर्स के साथ गई थी. लेकिन पृथ्वी शॉ के चोटिल होने से टीम की असल परेशानी सामने आई. जिसके बाद मयंक अग्रवाल को टीम बतौर ओपनर भेजा गया है. लेकिन तुरंत आते ही ऑस्ट्रेलिया में मयंक पर भरोसा दिखाना कितना सही रहेगा ये तो वक्त ही बताएगा.

लेकिन संजय मांजरेकर ने टीम को एक अलग ही सुझाव दे दिया है. संजय ने सुझाव दिया है कि भारत को मेलबर्न में हनुमा विहारी से पारी की शुरुआत करानी चाहिए. संजय ने कहा है कि विहारी ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट खेल चुके हैं और उन्होंने प्रदर्शन करके भी दिखाया है.

वही ओपनिंग के अलावा मांजरेकर ने हार्दिक पांड्या के स्थान पर रोहित शर्मा को टीम में चुनने की वकालत की है. इतना ही नहीं उन्होंने उमेश यादव के स्थान पर ऑल-राउंडर रविन्द्र जडेजा को भी अपनी टीम में जगह दी है.

ये है मांजरेकर की प्लेइंग इलेवन:
मुरली विजय, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch