Sunday , May 5 2024

‘उत्‍तर प्रदेश में गठबंधन गैर कांग्रेस होगा’, अखिलेश यादव की बड़ी घोषणा

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने महागठबंधन पर अपना रूख साफ कर दिया है. मध्‍य प्रदेश में अपने विधायक को मंत्री नहीं बनाने पर अखिलेश यादव नाराज दिखे और कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि उन्‍होंने समाजवादियों का रास्‍ता साफ कर दिया है. उन्होंने कहा कि गैर बीजेपी, गैर कांग्रेस गठबंधन के लिए मेरे प्रयास लगातार जारी रहेंगे. उन्होंने ये साफ किया कि उत्‍तर प्रदेश में गठबंधन गैर कांग्रेस होगा.

उन्होंने कहा कि तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव के क्षेत्रीय दलों को एक साथ लाकर संघीय मोर्चा बनाने का समर्थन किया है. उन्‍होंने कहा कि वह खुद ही चंद्रशेखर राव से समय लेकर उनसे मिलने के लिए हैदराबाद जाएंगे.

उन्होंने कहा कि देश में महागठबंधन हो इसके लिए पिछले कई महीनों से कोशिशें की जा रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने जाति और धर्म के आधार पर वोट मांगा, लेकिन क्या किया, ये आपके सामने है.  अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि सपा की सरकार को बीजेपी ने झूठ बोलकर हटाया, सपने दिखाए. समाजवादियों को न जानें क्या-क्या कहा था. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादियों को बीजेपी ने बैकवर्ड समझा और हम उन्‍हें इसके लिए धन्‍यवाद देते हैं.

एमपी में कांग्रेस की जीत के बाद औप मंत्रीमंडल में समाजवादी पार्टी का विधायक नहीं होने पर उन्होंने कहा कि हम कांग्रेसियों को भी धन्‍यवाद देते हैं जिन्‍होंने मध्‍य प्रदेश में हमारे विधायक को मंत्री नहीं बनाया. हम उनका और भारतीय जनता पार्टी का धन्‍यवाद देते हैं. कम से कम उन्‍होंने समाजवादियों का रास्‍ता साफ कर दिया.

अखिलेश यादव के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि वह कांग्रेस और बीजेपी से इतर एक तीसरे मोर्चे के साथ लोकसभा चुनाव में जा सकते हैं जिसके लिए चंद्रशेखर राव प्रयासरत हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch