Sunday , May 5 2024

ISIS मॉड्यूल का खुलासा, 10 लोग गिरफ्तार, बड़ी आतंकी हमले की थी योजना : NIA

नई दिल्ली। एनआईए ने कई जगह छापेमारी कर एक आईएस मॉडयूल का पर्दाफाश किया है. एनाआईए ने इस सिलसिले में दस लोगों को गिरफ्तार किया है. एनाआईए का दावा है कि आरोप एक बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे.

एनआईए का कहना है कि इनके पास से 100 मोबाइल फोन और कई सिम कार्ड बरामद हुए हैं. साथ ही इनके पास से कई देशी राकेट भी मिले हैं. एनआईए ने बताया कि छापेमारी में करीब साढ़े सात लाख कैश बरामद हुआ है. एनआईए ने जानकारी दी कि गिरफ्तार दस लोंगों में से पांच यूपी के और पांच दिल्ली के रहने वाले हैं.एनआईए ने बताया कि इस मॉड्यूल के गैंग लीडर का नाम मुफ्ती सुहैल है जो कि अमरोहा के की मस्जिद में काम करता है.

‘रिमोट कंट्रोल ब्लास्ट करने की योजना थी’ 
एनआईए के मुताबिक इन लोगों की तैयारियों से ऐसा लगता है कि यह लोग निकट भविपष्य में रिमॉट कंट्रोल ब्लास्ट करने या फिदायीन हमले करने की फिराक में थे. उन्होंने बताया कि यह एक नया आईएसआईएस मॉड्यूल था जो है कि किसी विदेशी एजेंट के संपर्क में था जिसकी पहचान अब तक नहीं हो पाई है. एनआईए ने बताया कि इनके निशाने पर राजनीतिक लोग और दूसरी प्रमुख हस्तियां भी थी

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch