Saturday , May 18 2024

योगी सरकार ने 18 लाख राज्य कर्मचारियों को दी सौगात, यात्रा भत्ता दोगुना हुआ, तत्काल प्रभाव से लागू

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने लोकसभा चुनाव से पहले कर्मचारियों का यात्रा भत्ता दोगुना करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। कर्मचारी लंबे अर्से से भत्ते की दरें बढ़ाने की मांग कर थे। भत्ते की मौजूदा दरें 31 मार्च 2011 से लागू हैं। खास बात ये है कि सरकार ने राज्य वेतन समिति की संस्तुतियों से अधिक भत्ते बढ़ाने को मंजूरी दी है। समिति ने लगभग डेढ़ गुना वृद्धि की संस्तुति की थी। इस फैसले से प्रदेश के18 लाख से अधिक कर्मचारियों को फायदा होगा। सभी वेतन लेवल के कर्मी इसका फायदा पाते हैं।

यात्रा भत्ते के साथ अन्य अनुषांगिक खर्च की वर्तमान दरों को भी दोगुना किया गया है। भत्ते की वृद्धि तत्काल प्रभाव से लागू होगी। इस फैसले से कर्मियों को वेतन लेवल के अनुसार 120 रुपये से 465 रुपये प्रतिमाह फायदा होगा।

विशेष सचिवों को इकोनॉमी क्लास में यात्रा की अनुमति
प्रदेश सरकार ने यात्राओं के लिए अधिकृत श्रेणी को पूर्ववत रखने का निर्णय किया है। लेकिन शासन में तैनात विशेष सचिवों को वायुयान के इकोनॉमी क्लास में यात्रा की अनुमति दे दी है। विशेष सचिव चाहे जिस वेतन मैट्रिक्स में होंगे, उन्हें यह लाभ मिल सकेगा।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch