Monday , April 29 2024

अशोक गहलोत की पहल पर कांग्रेस में शामिल हो सकते है हार्दिक पटेल

जयपुर। गुजरात पाटिदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल शीघ्र ही कांग्रेस में शामिल हो सकते है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर हार्दिक पटेल के कांग्रेस में शामिल करने को लेकर प्रयास किए जा रहे है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव के नाते गुजरात के प्रभारी रहते हुए गहलोत की हार्दिक पटेल के साथ निकटता हुई थी। गहलोत के माध्यम से ही हार्दिक पटेल की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पहली बार मुलाकात हुई थी।

जानकारी के अनुसार, पिछले दिनों अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान गहलोत ने राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अहमद पटेल के साथ हार्दिक पटेल को कांग्रेस में शामिल करने को लेकर लंबी चर्चा की थी। इसके बाद गहलोत ने हार्दिक पटेल से फोन पर बात की। हार्दिक पटेल के निकटस्थ राजस्थान के पूर्व विधायक पुष्कर डांगी से भी गहलोत की बात हुई। अब शुक्रवार को गहलोत फिर दिल्ली जा रहे है। इस यात्रा के दौरान हार्दिक पटेल के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर अंतिम निर्णय हो सकता है।

गुजरात विघानसभा चुनाव के दौरान गहलोत और हार्दिक पटेल के बीच मध्यस्थ की भूमिका निभाने वाले एक नेता ने अपना नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि कांग्रेस हार्दिक की सभी शर्तें मानने को तैयार नहीं है । अगले कुछ दिनों में इस बारे में अधिकारिक निर्णय होने की उम्मीद है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch