Friday , May 10 2024

चुनाव लड़ने की मांग पर रॉबर्ट वाड्रा का बड़ा ऐलान, बताया कब करेंगे राजनीति में एंट्री

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने कहा है कि उनके ऊपर लगे सारे आरोप खत्म होने के बाद ही वे राजनीति में कदम रखेंगे. वाड्रा ने ये बात एक फेसबुक पोस्ट में कही. वाड्रा को लोकसभा चुनाव लड़ाने की मांग हो रही है. उनके समर्थन में जगह-जगह पोस्टर भी दिख रहे हैं. सबसे पहले मुरादाबाद में पोस्टर दिखे जिसमें उन्हें इस सीट से चुनाव लड़ाए जाने की मांग की गई. अब ताजा पोस्टर गाजियाबाद में लगाया गया है.

लोगों की इस मांग को रॉबर्ट वाड्रा ने काफी गंभीरता से लिया है और लोगों को शुक्रिया कहा है. रविवार को फेसबुक पर लिखे एक पोस्ट में वाड्रा ने कहा, ‘देश के अलग अलग शहरों में लोगों ने मेरे प्रति जो प्रेम दिखाया है, मैं उसका शुक्रगुजार हूं. कई जगहों से लोग मेरे पास आ रहे हैं और चुनाव लड़ने की दरख्वास्त कर रहे हैं. वे किसी अच्छे बदलाव के लिए मेरी नुमाइंदगी चाहते हैं.’

वाड्रा ने आगे लिखा, ‘मुझे वो अथक परिश्रम के दिन याद हैं जो मैंने यूपी के दूरदराज इलाकों और देश के अलग अलग हिस्सों में अपनी सास और राहुल गांधी के चुनाव प्रचार में गुजारे हैं. मैं खुशकिस्मत हूं जो गांव के उन तमाम लोगों की सादगी और उनका प्रेम देखने का मौका मिला. कई हफ्तों तक देश के अलग अलग इलाकों में घूमकर लोगों के मुद्दे सुलझाने की कोशिश की. इस दौरान जो मुझे प्यार मिला मैं उसका आदर करता हूं. सालों साल हुए विकास और लोगों की खुशी देखना एक सम्मान पाने जैसा है. कई साल से मैंने जरूरतमंद लोगों की सेवा की है और एक बड़े फलक पर अब यह काम करना चाहता हूं लेकिन एक बार मेरे ऊपर लगे सारे आरोप जब खत्म हो जाएं, तभी मैं ऐसा कर पाउंगा. मुझे सच्चाई में भरोसा है, इसलिए देश में किसी अच्छे बदलाव का मैं हिस्सा जरूर बनूंगा.’

कई जगह दिखे पोस्टर

गौरतलब है कि देश के कई हिस्सों में रॉबर्ट वाड्रा को चुनाव लड़ाने की मांग उठ रही है. युवा कांग्रेस के निवेदकों ने इस बाबत पोस्टर लगाए हैं. अभी हाल में सोनीपत में भी एक ऐसा ही पोस्टर दिखा. मुरादाबाद में बड़े स्तर पर वाड्रा को चुनाव लड़ाने की मांग उठ रही है क्योंकि उनका गृह जिला वही है. पोस्टर में लिखा गया, “रॉबर्ट वाड्रा जी, हम आपका मुरादाबाद निर्वाचन क्षेत्र से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए स्वागत करते हैं.”

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से एक मुरादाबाद से साल 2009 में कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन विजयी हुए थे. साल 2014 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कुंवर सर्वेश कुमार सिंह इस सीट से विजयी हुए. अपनी पत्नी प्रियंका गांधी वाड्रा के राजनीति में शामिल होने के एक महीने बाद रॉबर्ट वाड्रा ने राजनीति में शामिल होने के संकेत दिए हैं. रॉबर्ट वाड्रा ने अपने कई फेसबुक पोस्ट में कहा है कि वर्षों के ‘अनुभव और सीख’ का बेहतर इस्तेमाल करना चाहिए.

वाड्रा का आरोप

उन्होंने कहा कि ‘एक दशक से ज्यादा समय से कई सरकारों ने देश के असली मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए मेरा नाम लेकर मेरी छवि खराब करने की कोशिश की है.’ उन्होंने कहा, “देश के लोग अब असलियत समझ गए हैं और उन्हें पता चल गया है कि इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है. यही वजह है कि लोग उनके पास आकर सम्मान जता रहे हैं और उनके बेहतर भविष्य के लिए दुआ कर रहे हैं.” उन्होंने कहा, “केरल, नेपाल और अन्य स्थानों पर बाढ़ आपदा के दौरान मदद भेजना भी संतोषजनक और सीखने वाला अनुभव रहा.” वाड्रा ने कहा कि उन्होंने अलग अलग धर्मों के पूजा स्थलों की यात्रा की और मंदिरों के बाहर भूखे लोगों को खाना भी खिलाया.

वाड्रा ने आगे लिखा, “मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जिसने जो भी भुगता उसे कुछ न कुछ सीखा. देश के कई हिस्सों में कैंपेनिंग करते, काम करते हुए, खास तौर पर उत्तर प्रदेश में, मुझे उन लोगों के लिए और अधिक काम करने की और जो भी थोड़ा बहुत मुझसे हो सके, वह करने की प्रेरणा मिली. मैंने इन जगहों पर सच्चा प्यार, स्नेह और सम्मान प्राप्त किया. इन सभी वर्षों के अनुभव और सीख को बर्बाद नहीं किया जा सकता है और इसका बेहतर उपयोग किया जाना चाहिए. मुझे लगता है कि एक बार मुझ पर लगे इन सभी आरोपों के खत्म हो जाने के बाद, मुझे लोगों की सेवा करने में एक बड़ी भूमिका निभानी चाहिए.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch