Monday , April 19 2021

पीसी चाको ने चाटुकारिता की हदे की पार, कहा- गांधी परिवार देश का ‘प्रथम परिवार’, BJP ने बोला हमला

नई दिल्ली। चुनावी घमासान जोर पकड़ चुका है. जहां एक ओर खुद को चौकीदार कह रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, तो दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में गांधी परिवार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार गांधी परिवार पर निशाना साध रहे हैं और कांग्रेस नेता उन पर पलटवार कर रहे हैं. अब गांधी परिवार पर नरेंद्र मोदी के हमले का जवाब देते-देते कांग्रेस के नेता पीसी चाको ने गांधी परिवार को देश का प्रथम परिवार बता डाला है.

उनका कहना है कि आज देश जहां खड़ा है, वो इसी प्रथम परिवार की वजह से है. देश को गांधी परिवार का आभारी होना चाहिए. शनिवार को समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता पीसी चाको ने कहा कि हिंदुस्तान के प्रथम परिवार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विचार नकारात्मक हैं. गांधी परिवार सच में देश का प्रथम परिवार है. भारत को इस प्रथम परिवार का आभारी होना चाहिए.

कांग्रेस नेता चाको ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतरिक्ष में मार करने की क्षमता विकसित करने की बात करते हैं, जबकि हकीकत यह है कि भारत पंडित जवाहर लाल नेहरू के नेतृत्व और प्लानिंग की वजह से यहां तक पहुंचा है. कांग्रेस नेता ने यह भी दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत के इतिहास के बारे में जानकारी नहीं है.

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को इस बात का पता नहीं है कि जब भारत आजाद हुआ था, तब यहां कैसे हालात थे? जवाहर लाल नेहरू के शासनकाल में हरित क्रांति और श्वेत क्रांति से देश आत्मनिर्भर बना था. उन्होंने कहा कि देश को बनाने में गांधी परिवार के योगदान को मिटाया नहीं जा सकता है.

इस दौरान चाको ने यह भी दावा किया कि राहुल गांधी भारत के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे और नरेंद्र मोदी ऐसा होते देखेंगे. वहीं, पलटवार करते हुए संघ के विचारक संगीत रागी ने कहा कि इस देश में एक परिवार के नाम पर पॉलिटिकल आइकनग्राफी की गई है. उन्होंने कहा कि पीसी चाको का बयान लोकतंत्र का बहुत बड़ा अपमान है. लोकतंत्र में प्रथम परिवार होता ही नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक पारिवारिक पार्टी है और इसके अंदर ही हमेशा से सत्ता का हस्तांतरण होता रहा है.

इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इस देश में पारिवारवाद की पार्टियां हैं, लेकिन अब बात इससे भी आगे चली गई है. आज कांग्रेस के नेता कह रहे हैं कि गांधी परिवार को देश प्रथम परिवार मान ले. यह लोकतंत्र के लिए खतरा है. आपको बता दें कि देश की 58 केंद्रीय योजनाएं नेहरू-गांधी परिवार के नाम पर हैं. 450 से ज्यादा चीजें गांधी परिवार के नाम हैं.

कहां होता है प्रथम परिवार?

कांग्रेस नेता पीसी चाको द्वारा गांधी परिवार को हिंदुस्तान का प्रथम परिवार बताने के बाद से इस मुद्दे पर बहस छिड़ गई है. अब यहां सवाल ये हैं कि आखिर गांधी परिवार भारत का प्रथम परिवार कैसे है? प्रथम परिवार कहां होता है? आपको बता दें कि जहां राजशाही होती है, वहां ही प्रथम परिवार होता है. ब्रिटेन, जापान और सऊदी अरब जैसे 28 देशों में प्रथम परिवार है.

भारत जैसे लोकतंत्र में प्रथम नागरिक होता है, न कि प्रथम परिवार. अब कई राजशाही वाले देशों में लोकतांत्रिक सरकारें हैं, लेकिन राजशाही वाले देशों में सिर्फ प्रथम परिवार से ही देश के प्रमुख होते हैं. कांग्रेस के नेताओं की यही गांधी परिवार की भक्ति नरेंद्र मोदी को उन पर हमले का मौका देती हैं.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति