Saturday , July 20 2024

गुजरात: कांग्रेस ने भरूच से अब्दुल शकूर पठान को दिया टिकट, अहमद पटेल के नाम की थी चर्चा

नई दिल्ली। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की. इस सूची में दो उम्मीदवारों का नाम है. कांग्रेस ने दाहोद (एसटी) से बाबूभाई कटारा और भरूच से शेर खान अब्दुल शकूर पठान को टिकट दिया है.

भरूच सीट को लेकर चर्चा थी की कांग्रेस इस सीट से राज्यसभा सांसद और सोनिया गांधी के करीबी नेता अहमद पटेल को उतार सकती है. लेकिन आज पार्टी ने शेर खान अब्दुल शकूर पठान के नाम की आधिकारिक घोषणा की. इसी के साथ कांग्रेस ने गुजरात की सभी लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. सूबे में नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है.

View image on Twitter

View image on Twitter

Congress

@INCIndia

Congress Central Election Committee announces two more candidates for the ensuing elections to the Lok Sabha

242 people are talking about this
भरूच में अहमद पटेल की अच्छी पकड़ मानी जाती है. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जब साल 1977 में कांग्रेस के खिलाफ देशभर में लहर थी उस समय अहमद पटेल ने भरूच सीट से जीत दर्ज की थी. उसके बाद उन्होंने 1980 और 1984 के चुनाव में जीत दर्ज की. अहमद पटेल गुजरात से ही राज्यसभा सांसद हैं.

कांग्रेस अब तक 300 से अधिक उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है. गुजरात में 26 सीटों पर तीसरे चरण में 23 अप्रैल को मतदान होगा. 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सभी 26 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch