Tuesday , April 16 2024

सिर्फ और सिर्फ स्ट्रांग सेक्स के लिए बने होते है ऐसे पुरुष, महिलाओं को देते है भरपूर मजा…

सेक्स ड्राइव आप पर निर्भर करती हैं, आपकी बॉडी के हार्मोन्स भी डिपेंड करते हैं. शरीर में मौजूद कोलेसट्रॉल, फैट और वसा यौन संबंध बनाने की क्षमता को प्रभावित करता है. यह हम नहीं बल्कि कई अलग-अलग स्टडी में यह बात सामने आई है. बता दें सेक्स पर तो कई तरह की रिसर्च होती  रहती है और नई नई बातें सामने आती रहती हैं. ऐसे ही कुछ ऐसे ही चीजों के बारे में जिससे आपकी क्षमता प्रभावित होती है. शरीर में मौजूद कोलेस्ट्रॉल के कारण कई तरह की बीमारियों के शिकार हो सकते हैं. कोलेसट्रॉल आपके यौन संबंध बनाने की क्षमता को भी प्रभावित करता है. जानिए इनके बारे में.

दरअसल, स्टडी के अनुसार आपको शरीर में कोलस्ट्रॉल का लेवल बढ़ने पर उत्तेजना की कमी हो सकती है. यूनिवर्सिटी ऑफ टोरंटो की एक स्टडी के अनुसार शारीरिक संबंध बनाने के बाद पार्टनर को आंलिंगन करना बेहद जरूरी है. इससे आपके पार्टनर को बहुत खुशी मिलती है.  जर्मनी के इकनॉमिक रिसर्च इंस्टिट्यूशन की स्टडी के अनुसार जो लोग ज्यादा शारीरिक संबंध बनाते हैं उनके अंदर आत्मविश्वास ज्यादा रहता है. इसका उनकी वर्क लाइफ पर बहुत ही अच्छा असर पड़ता है. स्टडी के अनुसार शारीरिक संबंध बनाने के दौरान आप उतना ही कैलोरी बर्न करते हैं जितना आप तीस मिनट में जॉगिंग करके कैलोरी बर्न करते हैं.

स्टडी के मुताबिक मोटे लोग इंटिमेट होने के दौरान बेहतर साबित होते हैं. मोटापा आज के वक्त में पूरी दुनिया में परेशानी का सबब बना हुआ है. लेकिन एक स्टडी में जो आंकड़े सामने आएं हैं वो हैरान कर देंगे. तो सेक्स करना उनके लिए और भी बेहतर साबित हो सकता है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch