Sunday , May 12 2024

प्रियंका के बनारस से चुनाव न लड़ने पर जेटली बोले- बंद मुट्ठी लाख की, खुल गई तो खाक की

नई दिल्ली। वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने अजय राय को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया है. इसके साथ ही कांग्रेस के वाराणसी लोकसभा सीट से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के चुनाव लड़ने की अटकलें खत्म हो गई हैं. इससे पहले प्रियंका गांधी के वाराणसी सीट से चुनाव लड़ने की बात कही जा रही थी. अब इस मसले को लेकर केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने प्रियंका गांधी और वंशवाद की राजनीति पर करारा हमला बोला है.

गुरुवार को अरुण जेटली ने अपने ब्लॉग में लिखा, ‘प्रियंका गांधी के दावे का मिथक टूट गया है. भारत की पारंपरिक होशियारी है- बंद मुट्ठी लाख की, खुल गई तो खाक की. अभी तक यह मिथक था कि प्रियंका गांधी के राजनीति में आने से फर्क पड़ेगा. आज इस मिथक ने अपनी अहमियत खो दी है.’

वाराणसी लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी को चुनाव मैदान में नहीं उतारने के कांग्रेस के फैसले पर भी जेटली ने निराशा जताई है. जेटली ने कहा कि प्रियंका गांधी पिछले दो महीने से सार्वजनिक जीवन में हैं. कांग्रेस की वंशवाद की राजनीति पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि भारत बदल गया है और अब वंशवाद कोई मायने नहीं रखता है. प्रियंका गांधी के चुनाव नहीं लड़ने से साफ हो गया है कि वंशवाद के क्या मायने हैं?

जेटली ने कहा, ‘मुझे सिर्फ इतनी उम्मीद थी कि वाराणसी नए भारत को सफल राजनेता के खिलाफ नए राजनीतिक वंशवाद के भाग्य का फैसला करने का अवसर देगी.’ वाराणसी में पिछले 5 वर्षों में हुए विकास को देखते हुए गांधी परिवार को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि उन्होंने 40 से अधिक वर्षों में अमेठी और रायबरेली में क्या किया है? आज का नया भारत वंशवाद को खारिज कर उपलब्धियों में विश्वास करता है. ‘हमारा परिवार’ में प्रियंका गांधी का जुनून कांग्रेस पार्टी की मानसिकता को दर्शाता है.’

अरुण जेटली ने प्रियंका गांधी और कांग्रेस पर उस समय यह हमला बोला, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में पहुंचकर रोड शो कर रहे हैं. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने नामांकन से ठीक एक दिन पहले वाराणसी में भव्य रोड शो किया. पीएम मोदी के रोड शो में जनसैलाब उमड़ पड़ा. पूरी काशी भगवामय हो गई. पीएम मोदी अपने रोड शो से पहले बीएचयू पहुंचे और वहां मदनमोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके बाद भव्य रोड शो निकाला और हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन किया. रोड शो के बाद पीएम मोदी दशाश्वमेध घाट पहुंचे और गंगा आरती में हिस्सा लिया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch