Monday , August 19 2019

बड़ा सर्वे: हर किसी को रात में इस समय बनाना चाहिए शारीरिक संबंध, होते है कमाल के फायदे…

कई कप्लस अपने शादीशुदा जिंदगी में संबंध को लेकर परेशान रहते हैं। वो कभी भी संबंध बनाने को लेकर संतुष्ट नहीं हो पाते हैं और न ही उन्हें किसी तरह की कोई खुशी मिलती है। लेकिन आप इस बात को लेकर परेशान मत हों क्योंकि हो सकता है आपके संबंध बनाने का तरीका सही हो शायद टाइमिंग गलत हो सकती है। एक बार अपने शेड्यूल पर नजर जरूर डालें। कोशिश करें और इस बात को समझें कि संबंध बनाने के लिए कौन सा समय बेहतरीन है।

फ्रंटियर्स इन साइकॉलजी द्वारा कराई गई स्टडी के अनुसार महिलाओं और पुरुषों की कामेच्छा में बहुत अंतर होता है। महिलाएं सबसे ज्यादा शाम के वक्त कामेच्छा महसूस करती हैं जबकि पुरुष सुबह के वक्त ज्यादा एक्टिव रहते हैं। शोध में शामिल डेटा के अनुसार ज्यादातर कपल्स रात 9 बजे के बाद सोने से पहले संबंध बनाते हैं।
हालांकि विशेषज्ञों की मानें तो सोने से पहले संबंध नहीं बनाना चाहिए। ऐसा हो सकता है कि दिन खत्म होने के बाद संबंध बनाना आपके लिए आसान हो लेकिन डॉक्टर्स इसे सही नहीं मानते हैं। डॉक्टर माइकल ब्रेूअस के अनुसार रात के वक्त सोने से पहले बहुत कपल्स संबंध बनाते तो जरुर हैं लेकिन इस वक्त उन्हें बेहतर अनुभव नहीं हो पाता है।

दरअसल इसका मुख्य कारण है दिन भर की थकान के बाद शरीर थक जाता है और इस कारण आप इंटिमेसी को एंजॉय नहीं कर पाते हैं। डॉक्टर माइकल के अनुसार सुबह के वक्त संबंध बनाना सबसे अच्छा रहता है क्योंकि रातभर अच्छी नींद के आप इंटिमेसी को एंजॉय कर सकते हैं। सुबह उठने के बाद दोनों पार्टनर ऊर्जा से भरपूर होते हैं और सुबह के वक्त उनका हार्मोन पीक पर रहता है। जिससे आप संबंध बना पाएं।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *