Monday , August 19 2019

सेक्स में अधिक लम्बा गैप देने का मतलब नुकसान ही नुकसान, जानिए क्यों?

सेक्स एक ऐसा शब्द है जिसके बारे में सोचने भर से दिमाग में गन्दगी सा माहौल बनने लगता है. लेकिन बदलते भारत में धीरे-धीरे लोग सेक्स पर खुलकर बात करने लगे है. कई लोगों के मन में सवाल यह भी रहता है कि क्या सेक्स करने से शरीर को कोई हानि भी होती है या ना करने पर कोई नुकसान तो नहीं होता है. तो आज हम आपको यह बताने वाले है कि सेक्स ना करने से शरीर पर क्या बुरा असर पड़ता है ?

बहुत लंबे अरसे तक शारीरिक संबंध ना बनाने से आपकी कामेच्छा में कमी आ सकती है. जिससे कि आपका सेक्स के प्रति मनोबल भी टूट सकता है. साथ ही सेक्स को लेकर आपकी काम वासना भी खत्म होने लगती है. अतः सेक्स में अधिक लम्बा गेप ना दें.

कुछ महिलाओं में लंबे समय तक सेक्स न करने का साइड इफेक्ट यह होता है कि वजाइना में ड्राइनेस आने लगती है और खासतौर पर बड़ी उम्र की महिलाएं अगर काफी लंबे वक्त के बाद सेक्स करती हैं तो उन्हें लूब्रिकेशन की समस्या भी होती है. इसकी वजह से काफी परेशानियों का सामना उन्हें करना पड़ता है.

बता दें कि सेक्स की कमी और फील-गुड हार्मोन के रिलीज न होने की वजह से स्ट्रेस लेवन मैनेज करना मुश्किल हो जाता है. अध्ययन में पाया गया है कि सेक्स न सिर्फ तनाव बल्कि हर तरह के दर्द के एहसास को भी कम करने में कारगर साबित होता है.
जबकि सेक्स से पीरियड्स के दौरान होने वाले क्रैम्प्स भी दूर होते है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *