Sunday , July 21 2024

बुब्स नहीं महिलाओं के इस खास अंग को देखकर मर्द बनते हैं दीवाने

हले के रिसर्च में यह बात सामने आई है कि आपकी वेस्ट और हिप का अनुपात अगर 0.60 और 0.70 के आसपास है तो आप एक बेहद एट्रेक्टिव लड़की हैं। साथ ही, इस अनुपात वाली महिलाओं को अच्छे स्वास्थ्य वाली भी माना जाता था। लेकिन ईवॉल्यूशनरी साइकॉलजी जर्नल में प्रकाशित एक रिसर्च ने इस सोच को पूरी तरह उलट दिया है।

‘जैसिका रैबिट की क्या खूबी उसे सैक्सी बनाती है?’ नाम से छपी रिसर्च पेपर कमर और बूब्स के साइज के अनुपात को खारिज करते हुए महिलाओं के कमर और लंबाई को आधार बनाया गया है। जैसिका रैबिट एक काल्पनिक कार्टून पात्र है। रिसर्चर का कहना है कि कमर और लंबाई ही किसी महिला में निर्धारित करते हैं कि वह शारीरिक रूप से कितनी आकर्षक है।
इस रिसर्च के लिए तीन बहुत ही अलग तरह के सैम्पल्स लिए गए। पहले में 106 कॉलेज की लड़कियों को, दूसरे में 673 प्लेबॉय मैगजीन की महिलाओं को और 490 कॉमिक्स, वीडियोगेम और कार्टून आदि के पात्रों को शामिल किया गया। इ्स रिपोर्ट को लिखने वाले और यूनिवर्सिटी ऑफ पिट्सबर्ग के प्रफेसर विलियम डी लेजेक का कहना है कि महिलाओं की लंबाई और उनके कमर का अनुपात ही उन्हें एट्रेक्टिव बनाता है।
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch