Sunday , July 21 2024

कार्यभार संभालते ही ‘एक्शन’ में विदेश मंत्री एस जयशंकर, ट्विटर पर महिला ने मांगी मदद, तो बोले…

नई दिल्ली। एस जयशंकर ने बतौर विदेश मंत्री कार्यभार ग्रहण कर लिया है. कार्यभार संभालते ही वह ‘एक्शन’ में आ गए हैं. दरअसल, शनिवार को एक महिला ने ट्विटर के जरिये मदद की गुहार लगाई. थोड़ी ही देर बाद विदेश मंत्री हरकत में आ गए और ट्विटर पर ही महिला को पूरी मदद का आश्वासन दिया. रिंकी नाम की महिला ने विदेश मंत्री एस जयशंकर और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को टैग करते हुए लिखा, ‘मेरी बेटी दो साल की है. मैं उसको वापस पाने के लिए 6 महीने से संघर्ष कर रही हूं. वह अमेरिका में है और मैं भारत में. कृपया मेरी मदद करें. मैं आपके जवाब का इंतजार कर रही हूं’.

Dr. S. Jaishankar

@DrSJaishankar

Our Ambassador @harshvshringla is on the job. Please share with him all the details @IndianEmbassyUS

Rinky@Rinky43110125

@DrSJaishankar @smritiirani I need your help. My daughter is 2 years old. I’m struggling from 6 months. Please please help me. Contact me. She is in USA and I’m at India. Please… I’m waiting for your prompt reply.

908 people are talking about this
महिला के ट्वीट के थोड़ी ही देर बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जवाब देते हुए लिखा, ‘अमेरिका में हमारे राजदूत पूरी मदद करेंगे. कृपया आप सारी जानकारी उनके साथ साझा करें’. आपको बता दें कि आज ही एक और शख़्स ने विदेश मंत्री से मदद मांगी थी. मणिक चट्टोपाध्याय नाम के शख़्स ने ट्विटर पर एक वीडियो के जरिये विदेश मंत्री से मदद मांगी. वीडियो में शख़्स काफी परेशान और रोता हुआ दिखाई दे रहा है. वह कह रहा है कि मैं सऊदी में फंस गया हूं और इंडिया वापस जाना चाहता हूं, कृपया मेरी मदद करें. इस ट्वीट पर का भी विदेश मंत्री ने जवाब दिया.

 

Dr. S. Jaishankar

@DrSJaishankar

Appreciate the prompt action on this Suhel @IndEmbRiyadh. Pl keep me apprised

Dr Suhel Ajaz Khan@suhel44
Replying to @ManikCena and 2 others

Please give us your phone number, our welfare officer will speak to you. Don’t worry, the Embassy is there to help you @IndianEmbRiyadh

404 people are talking about this

आपको बता दें कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय थीं. खासकर ट्विटर के जरिये मदद मागने वालों को वह तत्काल सहायता मुहैया कराने के लिए जानी जाती थीं. नए विदेश मंत्री के तौर पर कार्यभार ग्रहण करने के बाद एस जयशंकर ने अपनी पहली आधिकारिक ट्विटर पोस्ट में शनिवार को कहा कि वह अपनी पूर्ववर्ती सुषमा स्वराज के ‘पदचिन्हों का अनुसरण करने के कारण गौरवान्वित हैं’. पूर्व विदेश सचिव जयशंकर (64) ने कहा कि वह इस नयी जिम्मेदारी को प्राप्त कर सम्मानित महसूस कर रहे हैं. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मेरा पहला ट्वीट. शुभकामनाओं के लिए सभी को धन्यवाद. यह जिम्मेदारी दिये जाने से सम्मानित महसूस कर रहा हूं. सुषमा स्वराज जी के पदचिन्हों का अनुसरण कर गौरवान्वित हूं’.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch