Thursday , July 25 2024

इलाज के लिए US-नीदरलैंड जा सकते हैं वाड्रा, लेकिन लंदन जाने की इजाजत नहीं

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति और कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा के मामले में आज दिल्ली की एक अदालत में सुनवाई हुई. रॉबर्ट वाड्रा ने अदालत से विदेश जाने की इजाजत मांगी थी. अदालत ने रॉबर्ट वाड्रा को अमेरिका और नीदरलैंड जाने की इजाजत दे दी है. हालांकि, वह लंदन जाने की इजाजत मांग रहे थे, लेकिन वो उन्हें नहीं मिली है.

कोर्ट के आदेश के बाद रॉबर्ट वाड्रा 6 हफ्ते के लिए विदेश जा सकते हैं. और इन 6 हफ्तों में अगर किसी तरह का लुकआउट नोटिस जारी होता है तो वह लागू नहीं होगा.

ANI

@ANI

Robert Vadra has been allowed by Court to travel to USA and Netherlands but he can’t travel to London. Vadra withdrew his travel request to London. Court has said in case any look out circular is issued, it will remain suspended during this period.

ANI

@ANI

Delhi: CBI Special Court allows Robert Vadra to travel abroad for six weeks for medical treatment.

View image on Twitter
50 people are talking about this

रॉबर्ट वाड्रा ने अपनी अपील में कहा था कि वह बीमार हैं और यही कारण है कि वह इलाज कराने के लिए लंदन जाना चाहते हैं. अदालत में पिछली सुनवाई के बाद जब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने वाड्रा को समन भेजा तो वह पेश नहीं हुए थे.

बता दें कि मंगलवार को उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होना है. पिछली समन में वह पेश नहीं हुए थे, ऐसे में उन पर सवालों की बौछार हो सकती है.

रॉबर्ट वाड्रा का पासपोर्ट अभी अदालत के पास जमा है. ऐसे में उन्होंने मेडिकल सर्टिफिकेट दाखिल कर अदालत से पासपोर्ट रिलीज़ करने की अपील की है. हालांकि, ईडी की तरफ से रॉबर्ट वाड्रा की इस अपील का विरोध किया गया है. रॉबर्ट वाड्रा ने कहा था कि उनकी बड़ी आंत में ट्यूमर है, इसलिए उन्हें लंदन जाना है.

गौरतलब है कि रॉबर्ट वाड्रा इस मामले में सशर्त अग्रिम जमानत पर बाहर हैं. उन्हें बिना परमिशन विदेश जाने व जांच के लिए पेश होने की शर्त के साथ यह जमानत दी गई थी. अब वाड्रा की ओर से अदालत को कहा गया है कि ED कह रहा है ये सिर्फ रूटीन चेकअप है, लेकिन हम मेडिकल रिपोर्ट दाखिल कर सबूत दे रहे हैं कि उनकी बड़ी आंत में ट्यूमर है.

दरअसल, रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ दर्ज ईडी का मामला लंदन के 12 ब्रायनस्टन स्क्वॉयर में 19 लाख पाउंड कीमत की संपत्ति की खरीद में हुए मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों से जुड़ा है. इस संपत्ति पर रॉबर्ट वाड्रा का कथित तौर पर मालिकाना हक होने का आरोप है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch