Saturday , July 20 2024

संन्यास के बाद अंबाती रायडू का इमोशनल लेटर, पत्र में विराट कोहली और महेन्‍द्र सिंह धोनी का जिक्र

अंबाती रायडू ने बुधवार को क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्‍यास ले लिया । रायडू ने बीसीसीआई को एक ईमेल लिखकर इसकी जानकारी दी । रायडू की इस मेल में विराट कोहली से लेकर महेन्‍द्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा तक का जिक्र हैं । रायडू ने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजीज़ का भी जिक्र किया । रायडू का संन्‍यास क्रिकेट प्रेमियों के किसी झटके से कम नहीं रहा । उन्‍हें लेकर अचानक से आई इस खबर ने उनके फैन का दिल तोड़ दिया ।

विश्‍व कप की टीम में नहीं किए गए शामिल
अंबाती रायडू को विश्‍वकप की टीम में शामिल नहीं किया गया था । उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन और ना ही15 प्‍लेयर्स की ही टीम में जगह दी गई । अंबाती टीम चयन के बाद से ही नाराज बताए जा रहे थे । अंबाती रायडू को एक उममीद तब जगी थी जब शिखर धवन और विजय शंकर चोटिल होकर वर्ल्‍ड कप से बाहर हो गए, उनकी रिप्‍लेसमेंट के तौर पर भी जब अंबाती को टीम में शामिल नहीं किया तो उन्‍होने ये कदम उठा लिया ।

विराट कोहली, धोनी, शर्मा का आभार
अंबाती रायडू ने बीसीसीआई को लिखे अपने खत में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का आभार जताया । रायडू ने लिखा कि उन्‍हें अपने देश के लिए खेलने पर बेहद गर्व है । रायडू ने अपनी ईमेल में लिखा – मैं उन कप्तानों महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा का भी शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिनकी अगुआई में मुझे खेलने का मौका मिला, खासकर विराट कोहली का जिन्होंने मेरे पूरे करियर में मुझ पर हमेशा भरोसा जताया । पिछले 25 साल में अलग-अलग स्तर पर खेलते हुए सामने आने वाले उतार-चढ़ाव से सबक लेते हुए बीता ये एक शानदार सफर रहा ।

रायडू की बीसीसीआई को ईमेल
रायडू ने बीसीसीआई को लिखे अपने खत में कहा – मैं आपकी जानकारी में ये बात लाना चाहता हूं कि मैंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला कर लिया है । मैं बीसीसीआई और हैदराबाद, आंध्र प्रदेश, विदर्भ और बड़ौदा राज्य संघों को अपना प्रतिनिधित्व करने का मौका देने के लिए धन्यवाद कहना चाहता हूं । साथ ही मैं अपनी दोनों आईपीएल फ्रेंचाइजियों मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स को भी धन्यवाद कहना चाहता हूं । मेरे लिए देश का प्रतिनिधित्व करना सम्मान और गर्व की बात रही । अंत में मैं अपने परिवार और सभी शुभचिंतकों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जो इस सफर के हर कदम पर मेरे साथ रहे ।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch