Friday , May 10 2024

आसियान समिट के बीच बैंकॉक में 3 जगह हुए 6 बम धमाके, पुलिस ने 1 बम किया निष्क्रिय

बैंकॉक। थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में शुक्रवार को तीन जगहों पर 6 बम धमाके हुए हैं. समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने बैंकॉक के एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा है कि शहर की तीन जगहों पर कुल 6 बम धमाके हुए हैं. इसके अलावा पुलिस ने एक बम को निष्क्रिय भी किया है. पुलिस अधिकारी के अनुसार तीन बम धमाकों में से पहला बम गवर्नमेंट कॉम्‍प्‍लेक्‍स के पास हुआ. इसके बाद दो बम धमाके चोंग नोंसी क्षेत्र में हुए. पुलिस के मुताबिक ये बम आईईडी ब्‍लास्‍ट थे. इनके लिए टाइमर सेट किया गया था.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक तीनों बम ब्‍लास्‍ट कम तीव्रता के थे. इनमें 3 लोग घायल हुए हैं. पुलिस के अनुसार घायल होने वाले दोनों लोग सफाईकर्मी हैं. प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक एक सुरक्षा गार्ड भी घयल हुआ है.

बता दें कि इस समय थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में दक्षिण-पूर्व एशियाई राष्‍ट्रों के संगठन (आसियान) के विदेश मंत्रियों का सम्‍मेलन भी हो रहा है. इसमें भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर और अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो भी पहुंचे हुए हैं. इसके साथ ही अन्‍य देशों के भी विदेश मंत्री और अधिकारी बैंकॉक में मौजूद हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch