Wednesday , May 1 2024

एक बार फिर संकट में हांगकांग, 2 दिन में 86 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र के पुलिस मामला विभाग के सहायक प्रमुख माक चिन-हो कट्टरपंथी प्रदर्शनकारियों की निंदा की और कहा कि कानून के उल्लंघन वाली हिंसक कार्रवाई और तीव्र हो रही है, जिससे हांगकांग एक बार फिर संकट में फंस गया. गत दो दिनों में पुलिस ने 86 लोगों को गिरफ्तार किया. माक चिन-हो के मुताबिक, गत सप्ताहांत में हांगकांग के कुछ क्षेत्रों में हिंसक प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर नाकेबंदी की, दुकानें और टनल सुविधाओं को नष्ट किया, और पुलिसकर्मियों पर हमला किया.

हिंसक प्रदर्शनकारियों ने लेजर लाइट, ईंट और गैसोलीन बम के जरिए पुलिस पर हमला किया. उनकी कार्रवाई बहुत निंदनीय है और सभ्य समाज में खींची गयी लक्ष्मण रेखा को पार किया गया है. बताया गया है कि गिरफ्तार किए गए 86 लोग अवैध ढंग से जमा होने, पुलिसकर्मियों पर हमला करने और आक्रमण कर हथियार छिपाने के आरोपी हैं. हमले में कुल 21 पुलिसकर्मी घायल हुए, जिनमें एक की स्थिति गंभीर है, जिसका इलाज चल रहा है.
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch