Saturday , May 18 2024

आज LoC से सटे इलाकों का दौरा करेंगे सेना प्रमुख, पा‍क गोलाबारी के पीड़ितों से करेंगे मुलाकात

नई दिल्‍ली। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के जम्‍मू-कश्‍मीर दौरे का आज दूसरा दिन है.वह कल श्रीनगर पहुंचे थे. शुक्रवार को उन्‍होंने राज्‍य में सुरक्षा हालात का जायजा लिया था. आज वह नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे इलाकों का दौरा करेंगे. जानकारी के मुताबिक वह आज एलओसी से सटे इलाकों के उन निवासियों से मुलाकात करेंगे, जो पाकिस्‍तान की ओर से किए जा रहे सीजफायर उल्‍लंघन के पीडि़त हैं.

जम्‍मू और कश्‍मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद सेना प्रमुख का यह पहला बार जम्मू कश्मीर दौरा है. इस दौरे के दौरान वह श्रीनगर में सुरक्षा हालात और कश्मीर घाटी में स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षाबलों की तैयारियों का जायजा लेंगे. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल के बाद सेना प्रमुख पहले ऐसे मुख्य सुरक्षा अधिकारी हैं, जो जम्मू कश्मीर पहुंचकर सुरक्षा का जायजा लेंगे. अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में फोन और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं, जिसे अब बारी-बारी से खोला जा रहा है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch