Friday , May 10 2024

मुहर्रम से पहले हनुमान मंदिर के पास गोवंश, काट कर फेंका गया बछड़े को: एक्शन में UP पुलिस, साजिश की आशंका

मुहर्रम सोनभद्र गोवंश मंदिरसोनभद्र/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में मोहर्रम से पहले गोवंश के अवशेष मिलने से इलाके में तनाव का माहौल हो गया है। बछड़े के बताए जा रहे ये अवशेष एक मंदिर के पास बरामद हुए हैं। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। नाराज भीड़ ने जमकर नारेबाजी की। वहीं पुलिस ने मौके पर पहुँच कर हालात को सँभाला है। जल्द ही आरोपितों को खोज कर उन पर कड़ी कार्रवाई करने का भरोसा भी दिया गया। घटना शुक्रवार (28 जुलाई 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला सोनभद्र जिले के थानाक्षेत्र रॉबर्ट्सगंज का है। यहाँ मौजूद सब्जी मंडी के पास एक प्राचीन हनुमान मंदिर है। शुक्रवार को इस मंदिर के पास कटे हुए गोवंश के टुकड़े पाए गए। थोड़ी ही देर में यह खबर आस-पास फैल गई तो लोग मौके पर जमा होने लगे। मामले की जानकारी होने पर हिन्दू संगठन के सदस्य भी वहाँ पहुँचे। उन्होंने जमकर नारेबाजी की, जिससे हालत तनावपूर्ण हो गए। मौके पर एडिशनल एसपी के नेतृत्व में पुलिस बल पहुँचा और लोगों को समझाने के प्रयास में जुट गया।

सोनभद्र के एडिशनल SP के मुताबिक हनुमान मंदिर के पीछे खाली जगह में गोवंश के अवशेष मिले थे, जिन्हें हटवा दिया गया है। इस मामले में प्रार्थना पत्र लेकर FIR दर्ज करवाई जा रही है।

पुलिस का कहना है कि जिसने भी ऐसा कृत्य किया है, उसके खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाएगी। पुलिस को आशंका है कि यह घटना मोहर्रम से पहले माहौल को बिगाड़ने की साजिश हो सकती है। हालाँकि पुलिस का कहना है कि जनता सब जानती और समझती है, इसलिए फ़िलहाल स्थिति सामान्य है।

फिलहाल मंदिर की साफ़-सफाई करवा दी गई है। पुलिस की कई टीमें इस मामले की जाँच में जुट गई हैं। आस-पास के CCTV फुटेज खँगाले जा रहे हैं। रात में कई जगहों पर दबिश का भी दावा किया गया है। हालाँकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

About I watch