Monday , April 29 2024

सचिन ने गुरु पूर्णिमा पर अपने कोच, पिता व भाई को किया याद, कहा- इनकी वजह से मिला सबकुछ

क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बनाने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने गुरु पूर्णिमा के मौके पर रविवार को एक वीडियो शेयर किया। उन्होंने इस मौके पर अपने गुरुओं को सलाम किया और उनका धन्यवाद दिया। गुरु  पूर्णिमा के दिन लोग अपने गुरुओं, शिक्षकों और वरिष्ठों को याद करते हैं तथा उनकी पूजा भी करते हैं। सचिन समेत कई क्रिकेटरों ने गुरु पूर्णिमा के मौके पर अपने गुरुओं को याद किया।

वीडियो में सचिन ने कहा कि गुरु पूर्णिमा के मौके पर वह तीन लोगों को शुक्रिया कहना चाहते हैं। सचिन ने कहा, मैं उन तीन लोगों को शुक्रिया कहना चाहता हूं, जिनकी वजह से इस मुकाम तक पहुंच पाया। जब भी बल्ला उठाता हूं तो मेरे जेहन में तीन लोगों का नाम आता है, जिनकी मेरी जिंदगी में खास अहमियत है। जो भी मैं आज हूं, इन तीन लोगों की वजह से ही हूं। उन्होंने कहा, सबसे पहले मेरे भाई अजित तेंदुलकर, जिन्होंने मुझे आचरेकर (रमाकांत) सर के पास ले जाने का फैसला किया। जब भी मैं बल्लेबाजी करने जाता था, भले ही मेरे भाई उस वक्त शारीरिक तौर पर साथ नहीं रहते थे, लेकिन मानसिक रूप से वह हमेशा मेरे साथ होते थे। मैं जब बल्लेबाजी करने गया, उनके साथ ही गया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch