Tuesday , June 28 2022

ICC Test Rankings: भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का दबदबा कायम, गेंदबाजों और ऑलराउंडर की लिस्ट में दूसरे नंबर पर

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की बुधवार को जारी ताजा वर्ल्ड रैंकिंग में अपना दबदबा बरकरार रखा है। उन्होंने गेंदबाजों और ऑलराउंडरों की सूची में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा। रविंद्र जडेजा टेस्ट ऑलराउंडरों की सूची में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने भी बल्लेबाजों की सूची में क्रमश: पांचवां और सातवां स्थान बरकरार रखा है। रोहित के 797 और कोहली के 756 प्वॉइंट हैं। बल्लेबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन (915 अंक) शीर्ष पर काबिज हैं।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मेलबर्न टेस्ट में डेब्यू करने वाले स्कॉट बोलैंड ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में सात रन देकर छह विकेट लिए थे जिसके दम पर उन्होंने 271 रेटिंग अंक हासिल किये और 74वें स्थान पर जगह बनाई। ऑलराउंडरों की सूची में जेसन होल्डर टॉप पर हैं। उनके बाद अश्विन, जडेजा, शाकिब अल हसन, मिशेल स्टार्क और बेन स्टोक्स का नंबर आता है। टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत 124 अंक के साथ चोटी पर है। न्यूजीलैंड दूसरे, आस्ट्रेलिया तीसरे और इंग्लैंड चौथे स्थान पर है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.