Tuesday , June 28 2022

उमरान मलिक आए तो कौन जाएगा बाहर? दूसरे टी-20 में ये हो सकती है भारत की प्लेइंग-11

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी-20 मैच रविवार यानी आज 12 जून को खेला जाना है. ओडिशा के कटक में होने वाले इस मैच में टीम इंडिया की नज़र वापसी पर होगी. दिल्ली में हुए टी-20 को गंवाने के बाद टीम इंडिया सीरीज़ में वापसी करने के लिए उतरेगी.

कप्तान ऋषभ पंत की अगुवाई में भारतीय टीम के सामने चुनौती है कि किस तरह गेंदबाज़ी को बेहतर किया जाए. दिल्ली में हुए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 211 का स्कोर बनाया था, लेकिन इसके बाद भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था.

ऐसे में जरूरी है कि टीम इंडिया इस ओर ध्यान दे. क्योंकि अभी कई सीनियर खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं हैं, इस वजह से जूनियर बॉलर्स को ही ये जिम्मेदारी लेनी होगी. अगर दूसरे टी-20 मैच की बात करें तो ऐसी कम ही उम्मीद लगती है कि टीम इंडिया अपनी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव करेगी.

हर किसी की नज़र उमरान मलिक पर है, जो आईपीएल में धमाकेदार खेल दिखाने के बाद टीम इंडिया में आए हैं. उन्हें दिल्ली वाले टी-20 में भी मौका नहीं मिला था, क्या उन्हें कटक में मौका मिलेगा इसपर अभी संशय के बादल हैं. लेकिन अगर उमरान मलिक की टीम में एंट्री होती है, तो आवेश खान को बाहर बैठना पड़ सकता है क्योंकि दोनों ही स्पीड से गेंद फेंकने वाले बल्लेबाज हैं.

ये हो सकती है टीण इंडिया की प्लेइंग-11: ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, आवेश खान/उमरान मलिक

ये हो सकती है अफ्रीका की प्लेइंग-11: क्विंटन डि कॉक, टेंबा बावुमा (कप्तान), ड्वेन प्रिटोरियस, रास्सी डुसेन, डेविड मिलर, टी. स्टब्स, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्किया, लुंगी नगीदी, तबरेज़ शम्सी

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.