Thursday , May 9 2024

वीडियो बनाकर AIMIM नेता अब्दुल्ला की ‘पोल’ खोल रहा था शेख, समलैंगिक पाटर्नर को ₹13 लाख का लालच दे चाकुओं से गोदवाया: हैदराबाद का मामला

हैदराबाद पुलिस AIMIM हत्याहैदराबाद पुलिस ने एक सामाजिक कार्यकर्ता की हत्या के मामले में AIMIM (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन) के म्युनिसिपल चेयरमैन को गिरफ्तार किया है। आरोपित AIMIM नेता का नाम अब्दुल्ला सादी है। मृतक का नाम शेख सैयद बावज़ीर हैे। हत्या के मामले में बुधवार (16 अगस्त 2023) को अब्दुल्ला सादी के अब्बू अहमद सादी और 2 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। इस घटना में मृतक और आरोपित में समलैंगिक संबंध भी सामने आए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिरफ्तार मुख्य आरोपित 30 वर्षीय अब्दुल्ला सादी हैदराबाद के जलपल्ली से म्युनिसिपल चेयरमैन है। बताया जा रहा है कि AIMIM नेता ने शाकिर की हत्या के लिए भाड़े के हत्यारे मँगाए थे। इन कातिलों को हत्या के लिए 13 लाख रुपए दिए गए थे। उनके साथ गिरफ्तार किए गए अन्य आरोपितों में 20 वर्षीय अहमद बिन हाजेब और 20 वर्षीय मोहम्मद अयूब खान हैं। वहीं, सालेह सादी और उमर सादी नाम के 2 अन्य आरोपित फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि मृतक शेख सोशल मीडिया के माध्यम से अब्दुल्ला के क्षेत्र का वीडियो अक्सर शेयर किया करता था। इन वीडियो में वो उन इलाकों को दिखाता था, जहाँ ठीक से जरूरी विकास कार्य नहीं हुआ है। आरोप है कि शेख ये सब अब्दुल्ला सादी से पैसे की उगाही के लिए कर रहा था। इस बात से AIMIM नेता अब्दुल्ला काफी नाराज रहता था।

दरअसल, मृतक शेख बावज़ीर पूर्व में सुपारी लेकर अपराध करता था। उस पर अलग-अलग थानों में कुल 9 केस दर्ज हैं। इनमें पॉक्सो की 3 FIR भी शामिल हैं। शेख की अहमद बिन हाजेब से चंचलगुडा जेल में साल 2021 में मुलाकात हुई थी। अहमद पर भी 6 केस दर्ज हैं। जेल में दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई।

AIMIM नेता ने इन लोगों के बीच के आपसी झगड़े को भाँप लिया। उसने अहमद को शेख के खिलाफ एक हथियार के तौर पर प्रयोग किया। उसने अहमद को 13 लाख रुपए का लालच देकर शेख की हत्या करने के लिए कहा। अहमद तैयार हो गया। 10 अगस्त 2023 की रात को अहमद हाजेब ने शेख को एक पार्टनर से मिलाने का वादा करके अपने ऑफिस बुलाया।

इस साजिश में अयूब खान भी शामिल था। शेख इस जाल में फँस गया और अहमद के पास चला गया। ऑफिस में सबसे पहले अहमद ने शेख की आँखों में लाल मिर्च झोंक दी और फिर चाकुओं में ताबड़तोड़ वार करने लगा। इस हमले में शेख बावजीर की जान निकल गई। शेख बावजीर का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

पुलिस ने इस मामले का खुलासा कर दिया और अब्दुल्ला सादी के साथ अयूब खान और अहमद हाजेब को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch