Friday , May 10 2024

विदेश में दिए राहुल गांधी के बयान पर शरद यादव बोले- उन्होंने बिल्कुल सही और वाजिब बात की

पटना। वरिष्ठ समाजवादी नेता शरद यादव ने आज आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव से उनके आवास पर मुलाकात की. आज मुंबई के अस्पताल से डिसचार्ज होने के बाद लालू यादव पटना पहुंचे. लालू यादव को केस में फंसाये जाने के मुद्दे पर शरद यादव ने कहा कि हम कानून को मानने वाले लोग हैं. कुछ महीने की बात है फिर सबसे निपटेंगे. लालू यादव सालों से लड़ रहे हैं.

राहुल गांधी के विदेश में दिए गए बयान पर शरद यादव ने कहा कि उन्होंने बिल्कुल सही और वाजिब बात उन्होंने कही है. देश की परिस्थिति के बारे में बोलने में क्या गलत है. गौरतलब है कि राहुल गांधी ने आरएसएस की तुलना मिस्त्र के प्रतिबंधित संगठन मुस्लिम ब्रदरहुड से की. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि अगला चुनाव बीजेपी बनाम बाकी सभी पार्टियों के बीच होगा. राहुल गांधी ने लंदन में राफेल डील को लेकर मोदी सरकार को निशाने पर लिया. वहीं बर्लिन के बाद राहुल गांधी ने लंदन में भारत में बेरोजगारी का मुदादा उठाया. राहुल गांधी ने कहा छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में नौकरियों का बड़ा संकट है, लेकिन सरकार इसे मानने को तैयार नहीं है. शरद यादव ने कहा कि राहुल गांधी के बयान को रोज यहां उछालना ‘मर्यादाहीनता’ है.

शरद यादव ने बीजेपी पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाते हुए निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हमारा पहला काम बीजेपी को सत्ता से हटाना है. उन्होंने कहा कि देश में अघोषित आपातकाल है. पहले आपातकाल दिखता था अब नहीं दिखता है. इमरजेंसी के बाद जिस तरह से हल्ला हुआ था, वैसे ही आने वाले चुनाव में जनता फिर से सड़कों पर आएगी. हम तमाम पार्टियों को गोलबंद करने का काम करेंगे.

वहीं बिहार में होने वाले चुनाव में अपनी पार्टी की भूमिका से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि ये बातें मीडिया में तय नहीं होती हैं. उन्होंने कहा, ”वक्त आने पर महागठबंधन का चेहरा भी बताया जाएगा. 2019 को लेकर क्षेत्रीया पार्टी को एकजुट करने का काम जारी है और कांग्रेस इसमें सहयोग कर रही है. साझा विरासत का आयोजन अब तक पांच छह बार हो चुका है.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch