Saturday , May 4 2024

अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड की नई पीढ़ी से अधिक हिंदी बोलने की गुज़ारिश की

मेगास्टार अमिताभ बच्चन को उम्मीद है कि बॉलीवुड अभिनेताओं की नई पीढ़ी अत्यधिक पश्चिमी होने के बजाए हिंदी का अधिक उपयोग करेगी. बच्चन को हिंदी पर उनकी पकड़ के लिए जाना जाता है. जब उनसे पूछा गया कि हिंदी फिल्मों के अभिनेता हिंदी का प्रयोग कम कर रहे हैं और अत्यधिक पश्चिमी होते जा रहे हैं, जिसपर उन्होंने कहा, “हां, मैं इस बात से सहमत हूं.”

उन्होंने कहा, “असल में, इन दिनों जब मुझे रोमन हिंदी में कुछ भी लिखा मिलता है, तो मैं उसे उस व्यक्ति के पास वापस भेजता हूं और उसे देवनागरी लिपि में लिखने के लिए कहता हूं.” अमिताभ ने कहा, “जब बात केबीसी शो की आती है, तो मैं किसी को भी किसी चीज के लिए मजबूर नहीं करता लेकिन शो की भाषा हिंदी है, इसलिए मैं हिंदी में बोलता हूं. अगर यह युवा पीढ़ी को हिंदी बोलने के लिए प्रोत्साहित करता है तो यह अच्छा है.”

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन हिंदी के मशहूर कवि हरिवंश राय बच्चन के बेटे हैं. हरिवंश राय बच्चन ने हिंदी में कई मशहूर कविताएं लिखी हैं. यही वजह है कि अमिताभ का बचपन से ही हिंदी भाषा से खास लगाव रहा है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch