Sunday , May 5 2024

जानिए किस समय जागती है लडक़े लडक़ी में सम्भोग की इच्छा

जैसा कि आप जानते हैं कि सम्भोग करने का कोई निर्धारित समय नहीं होता। लेकिन फिर भी कुछ ऐसा समय भी होता है जब लोग सम्भोग करना ज्यादा करना पसंद करते हैंम। आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए सम्भोग से जुड़े कुछ ऐसे ही फैक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं। आपकरी जानकारी के लिए बता दें कि आपने अक्स रदेखा होगा कि लडक़े सुबह के समय सम्भोग करना ज्यादा पसंद करते हैं।

वहीं इसके बिपरीत लड़कियां रात को सोते समय ज्यादा रोमांटिक होती हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लड़के तथा लड़कियों में अलग अलग समय पर सम्भोग की इच्छाएं जाग्रत होती हैं। आपको बता दें कि जब लड़कियों देर रात को सम्भोग करने के लिए रोमांटिक मिजाजा में होती हैं। तब तक लड़के सो जाते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें किइस बात का खुलासा अभी हाल ही में एक रिसर्च में हुआ है कि ऐसा क्या कारण है कि लड़कों में सुबह के समय सम्भोग करने की इच्छाएं प्रवल होती है। तो वहीं लड़कियों में रात को सोते समय सम्भोग करने की इच्छाएं ज्यादा प्रवल होती है।

रिसर्च के अनुसार सुबह सोकर उठने से ठीक पहले लडक़ों के टेस्टेस्टेरोन का लेवल बढ़ जाता है। जिसके कारण सुबह जगने पर पुरुषों में सम्भोग से संबंधित हॉर्मोन दिन के बाकी समय की तुलना में 25 से 50 प्रतिशत अधिक बनते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सबह जगते समय लड़कियों मे भी सम्भोग के लिए टेस्टेस्टेरोन बनता है। लेकिन यह हार्मोन एस्ट्रोजन और प्रोजेस्टेरोन के कारण संतुलित रहता है। तथा लड़कियों में टेस्टेस्टेरोन हार्मोन का प्रभाव रात के समय बढ़ता है। यही कारण है कि लड़के में सुबह के समय सम्भोग की इच्छा ज्यादा प्रवल रहती है। तथा लड़कियों में रात के समय सम्भोग की इच्छाएं ज्यादा प्रवल रहती है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch