Friday , May 10 2024

Asia Cup 2018: गांगुली जानना चाहते हैं कि रवि शास्त्री और रोहित शर्मा में कौन चुनता है प्लेइंग XI

टीम इंडिया इन दिनों एशिया कप में व्यस्त है। कप्तान विराट कोहली को एशिया कप से ब्रेक दिया गया और उनकी गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा टीम की कमान संभाल रहे हैं। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली एक बात जानना चाहते हैं। सौरव से जब कहा गया कि मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री से अगर कोई सवाल करना चाहते हैं तो वो क्या होगा। तो सौरव ने तपाक से पूछ लिया कि मौजूदा टीम में प्लेइंग इलेवन कौन चुनता है शास्त्री या रोहित।

गांगुली ने इस दौरान कहा कि मौजूदा टीम में कई टैलेंटेड खिलाड़ी हैं। उन्होंने विराट कोहली को सलाह देते हुए कहा, ‘विराट को इस पर थोड़ा सा काम करना होगा। मैंने कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों को सपोर्ट किया क्योंकि मैंने उन्हें करीब से जाना था। मैंने देखा था कि वो प्रेशर में कैसे खेलते हैं।’ गांगुली ने अपनी कप्तानी के दौरान वीरेंद्र सहवाग, जहीर खान और हरभजन सिंह जैसे खिलाड़ियों को बैक किया था।

इसके अलावा गांगुली ने कहा कि क्रिकेट और फुटबॉल में फर्क ये है कि फुटबॉल कोच का गेम है, जबकि क्रिकेट कप्तान का। गांगुली ने कहा कि कोच को बैकसीट लेनी चाहिए जबकि कप्तान को टीम चलानी चाहिए।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch