Friday , May 17 2024

टी-20 क्रिकेट में नेपाल ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत

मलेशिया और म्यांमार के बाद आईसीसी वर्ल्ड टी-20 एशिया रीजन क्वालीफायर में एक और लो स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिला. यह मुकाबला चीन और नेपाल के बीच खेला गया था जिसे नेपाल की टीम ने 10 विकेट से जीत लिया.

इससे पहले मलेशिया और म्यांमार के बीच खेले गए मैच में मलेशिया को महज 6 रनों का लक्ष्य मिला था.

नेपाल और चीन के बीच खेले गए मुकाबले में नेपाल की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. चीन की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 13 ओवर खेल में महज 26 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

चीन की बल्लेबाजी की हालत यह रही कि उनके आठ बल्लेबाज बिना कोई खाता खोले आउट हो हुए. चीन की तरफ से सार्वधिक स्कोर हांग जियान यांग का रहा और उन्होंने 11 रन बनाए. इसके अलावा चेन जिनफेंग ने एक रन बनाए जबकि डेंग्जी मा ने पांच रनों का योगदान दिया.

चीन के 26 रन के स्कोर में 9 रन नेपाल के गेंदबाजों ने अतिरिक्त के तौर पर दिए थे.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम ने महज 1.5 ओवर में बिना कोई विकेट खोए ही इसे पूरा कर लिया. नेपाल की ओर प्रदीप ने तीन गेंद में चार बनाए जबकि बिनोद भंडारी ने 8 गेंदों में 24 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी.

गेंदबाजी में ललित राजवंशी, संदीप लैमिचाने और बसंत रेगमी ने तीन-तीन विकेट लिए.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch